News

डेडपूल दिल में आता है लेकिन समझ में नहीं

Created at - May 19, 2018, 3:54 pm
Modified at - May 19, 2018, 3:54 pm

लंबे इंतजार के बाद डेडपूल 2 एक बार फिर से दर्शकों से रूबरू हो गया है।इस फिल्म की सबसे खास बात है रेयान रेनॉल्ड्स जिसे देखने के लिए जनता लंबा इंतज़ार कर रही थी। अगर आप गाली सुनना पसंद करते हैं तो फिर ये फिल्म आपके लिए और भी खास साबित होगी क्योकि सुपरहीरो 'डेडपूल 2ने इस फिल्म में लगातार गालियों की बौछार की है।आइये जानते हैं फिल्म समीक्षक नीलम अहिरवार से कैसी फिल्म है, डेडपूल 2 

 क्या है फिल्म की कहानी?

यह फिल्म साल 2016 में रिलीज हुई फिल्म डेडपूल का दूसरा पार्ट है. फिल्म में रेयान रेनॉल्ड्स डेडपूल की भूमिका निभा रहे हैं. एक दिन एक म्यूटेंट बच्चे को बचाने के चक्कर में डेडपूल कानून तोड़ देता है और इसके बाद डेडपूल और वो बच्चा दोनों साथ में जेल में रहते हैं.तभी केबल (जोश ब्रोलिन) की एंट्री होती है, जो उस बच्चे को मारना चाहता है. फिर शुरू होती है डेडपूल और केबल की लड़ाई फिल्म की कहानी अब डेडपूल उस बच्चे को कैसे केबल और उसकी गैंग से बचाएगा और कौन कौन सी शरारतों से आपका दिल जीतेगा ये जानने केलिए आपको फिल्म देखनी होगी.

फिल्म के बारे में कहा जा सकता है कि ये 'एवेंजर्स इनफिनिटी वार' से कहीं ज्यादा अच्छी है । सबसे अच्छी बात इसमें ये है कि इसमें हिंदी के डायलॉग डिलेवरी भी बहुत अच्छी तरह की गयी है।इस फिल्म का एक खास डायलॉग 'डेडपूल' दिल में आता है लेकिन समझ में नहीं 'दर्शको के बीच अच्छी तालियां बटोर रहा है। 

 

फिल्म के  एक्शन और कोरियोग्राफी की बात की जाये तो ये पहली फिल्म से थोड़ी कमजोर लगी। सबसे खास बात ये है कि इस फिल्म है जब आप हिंदी वर्जन देखेंगे तो आपको ये फिल्म सलमान खान की  किक की याद दिलाएगी वैसे अगर आप एक्शन पैक्ड और सुपरहीरो बेस्ड फिल्म देखना पसंद करते हैं तो आपको ये फिल्म खूब पसंद आएगी।हमारी तरफ से इस फिल्म को 3.5/ 5 रेटिंग दी जा सकती है। इस फिल्म में बॉलीवुड के एक्टर रणवीर सिंह ने डेडपूल सुपरहीरो को अपनी आवाज दी है.जिनकी हिन्दी में डबिंग काफी मजेदार है कई डायलॉग्स हैं जिन्हें सुनकर आप हंसी से लोट पोट हो जाएंगे लेकिन कई ऐसे भी डायलॉग्स हैं जिन पर सेंसर  की कैंची चलनी जरुरी थी.भई देसी डेडपूल की आवाज और विदेशी कारनामें देखकर आपको खूब मजा आएगा . मशहूर फिल्म समीक्षक तरण आदर्श ने इस फिल्म में रणबीर सिंह की खुल कर तारीफ की है।

 

 

 

 

वेब डेस्क IBC24


Download IBC24 Mobile Apps