News

21 की बजाए 23 मई को शपथ लेंगे कुमारस्वामी, जानिए क्यों बदला निर्णय

Created at - May 20, 2018, 6:14 pm
Modified at - May 20, 2018, 6:14 pm

बेंगलुरु। कर्नाटक के मुख्यमंत्री के सीएम के रुप में कुमारस्वामी अब 21 की बजाए 23 मई को शपथ लेंगे। वहीं कांग्रेस और जेडीएस की मिलीजुली सरकार बनाने के लिए दोनों ही दलों में चर्चा जारी है। कहा जा रहा है कि सरकार में कांग्रेस के 20 और जेडीएस के 13 मंत्री होंगे।

बताया गया है कि शनिवार को देर रात दोनों दलों के बीच सरकार बनाने के लिए बैठक में विचार विमर्श हुआ। इसी बैठक में ही मंत्री पद के बंटवारे पर निर्णय लिया गया। इसके अलावा विभागों के बंटवारे पर भी बात हुई। अभी जो बात सामने आ रही है उसके मुताबिक कुमारस्वामी मुख्यमंत्री के अलावा वित मंत्रालय भी संभालेंगे। कांग्रेस के जी परमेश्वर उप-मुख्यमंत्री बन सकते हैं।

यह भी पढ़ें : मंदिर के जीर्णोद्धार के लिए पाकिस्तान की पंजाब सरकार ने दिए 2 करोड़

 

बता दें कि 21 मई देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि है। संभवत: इसी कारण कुमारस्वामी ने 21 मई की बजाए 23 मई को शपथ लेने का निर्णय लिया है, ताकि उनके शपथ ग्रहण के दौरान पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और वर्तमान अध्यक्ष राहुल गांधी भी मौजूद रह सकें। दोनों को आमंत्रण देने के लिए कुमारस्वामी सोमवार को दिल्ली जा सकते हैं।

माना जा रहा है कि कुमारस्वामी के शपथ समारोह में तेलंगाना राष्ट्र समिति  प्रमुख के. चंद्रशेखर राव, तृणमूल कांग्रेस नेता ममता बनर्जी, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत अन्य दिग्गज नेताओं के शामिल हो सकते हैं। सभी क्षेत्रीय नेताओं को कुमारस्‍वामी इसके लिए फोन पर आमंत्रित करेंगे।

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News