रायपुर News

जकांछ जुटी चुनाव चिन्ह लेने की मशक्कत में, जानिए अमित जोगी ने क्या कहा

Created at - May 20, 2018, 7:18 pm
Modified at - May 20, 2018, 7:18 pm

रायपुर। कर्नाटक चुनाव संपन्न होने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़(जे) अब चुनाव चिन्ह लेने की तैयारी में जुट गई है। इसके लिए आवेदन के साथ विकल्पित दस चुनाव चिन्ह इसी साल 5 जुलाई को चुनाव आयोग को दिया जाएगा।

मरवाही विधायक और पार्टी के वरिष्ठ नेता अमित जोगी ने बताया कि हमने चुनाव आयोग को कुछ माह पहले पार्टी चिन्ह के लिए आवेदन दिया था। अब चुनाव आयोग ने छत्तीसगढ़ से आवेदन प्राप्त करने के लिए 5 जुलाई की ताऱीख तय कर दी है। इस दिन हम अपने चुनाव चिन्ह के लिए आवेदन प्रस्तुत करेंगे।

यह भी देखें : सुप्रीम कोर्ट का आदेश- 58% आरक्षण संबंधी मामलों का निराकरण 3 माह में करे बिलासपुर हाईकोर्ट

 

जोगी ने बताया कि चुनाव चिन्ह के लिए हम अपनी प्राथमिकता के आधार पर 10 अलग-अलग चिन्ह देंगे। इसमें से कोई एक हमें प्राप्त होगा। जोगी ने कहा कि चिन्ह के लिए एक बार फिर से पार्टी के नेताओं के साथ रायशुमारी कर फैसला लिया जाएगा। हमारी पूरी कोशिश होगी कि वह चिन्ह लिया जाए जो ईवीएम में स्पष्ट रुप से दिखे और लोगों को याद रहे।

बता दें कि कुछ समय पहले जोगी की पार्टी ने नारियल चिन्ह के लिए आवेदन किया था लेकिन वह चिन्ह गोवा की एक क्षेत्रीय पार्टी को मिल गया। तब से जोगी की पार्टी कर्नाटक चुनाव संपन्न होने का इतंजार कर रही थी क्योंकि कर्नाटक में कई क्षेत्रीय दलों ने किसान और फसल से संबंधित कई चिन्ह मांगे थे। अब इन्ही में से कुछ चिन्हों को जोगी अपने आवेदन में आयोग के सामने पेश करेंगे।

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News