News

जन्नत की सैर करना है तो जाएं इस जगह 

Created at - May 22, 2018, 11:55 am
Modified at - May 22, 2018, 11:55 am

आपको किसी ठंडी जगह जाने का मन हो रहा है लेकिन आप सोच नहीं पा रहे हैं कि आखिर जाएं कहा तो ज्यादा चिंता की बात नहीं हम आपको कुछ ऐसी जगह लेकर चलते हैं जहां पहुंचकर आपको भी जन्नत का अहसास होगा। 

चादर ट्रैक-ये भारतीयों के लिए किसी जन्नत से कम नहीं चादर ट्रैक लद्दाख के जंस्कार में स्थित है.यहाँ पहुंचने के बाद आपको सबसे सुखद अहसास तब होगा जब आप जमी हुई नदी पर चलेंगे।पूरा इलाका जमीं हुई बर्फ और पहाड़ी से ढका हुआ है. बर्फ से अटे होने के कारण इसको चादर ट्रैक कहा जाता हैं.

टोरेस डेल पेन: आपको अगर वाइल्ड लाइफ एडवेंचर का मजा ग्लेशियर के साथ लेना है तो आप दक्षिण अमेरिका के चिली झील की ओर रुख करें। यहाँ पहुंचने के बाद आपको बर्फ ,झील और पहाड़ जंगल सब कुछ देखने मिलेगा। आम तौर पर यहाँ जाने का समय नवम्बर से जून तक का होता है। 

वेस्ट लैंड राष्ट्रीय पार्क- थोड़ा अगर विदेश घूमने का मन है तो मूव कीजिये न्यूजीलैंड की तरफ वहां पहुंचने के बाद आपको ऊंची पहाड़ी के साथ -साथ आपको ग्लेशियर से भरपूर पहाड़िया देखने मिलेगी जिसे देखने के बाद आपको जन्नत का अहसास होगा।यहाँ जाने का सबसे उचित समय दिसंबर से फरवरी माना जाता है। लेकिन भारतीय परिवेश के लोग यहाँ मई जून में भी यात्रा कर एन्जॉय करते हैं। 

 

 

 वेनज़ोरी सेंट्रल सर्किट -इंडियन इन दिनों गर्मी की छुट्टी का आनंद लेने बाहर जाने के मूड में हैं तो फिर वे  युगांडा  जाने की सोच सकते हैं। यहां पहुंचने के बाद आपको आकर्षक वैली के साथ -साथ वाइल्ड लाइफ का मजा ले सकते हैं। यहाँ दो वेकेशन में जाया जा सकता है पहला है आप दिसंबर से फरवरी के बीच जाइये या फिर जून से अगस्त के बीच ये दोनों मौसम आपके लिए फूल मस्ती भरा हो सकता है। 

 

 

वेब डेस्क 


Download IBC24 Mobile Apps