News

कर्नाटक में लिंगायत के बाद अब अल्पसंख्यक उप-मुख्यमंत्री बनाने की मांग

Created at - May 22, 2018, 4:36 pm
Modified at - May 22, 2018, 4:36 pm

बेंगलुरु। कर्नाटक में भले ही अभी एचडी कुमारास्वामी ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ने ली हो लेकिन अभी से ही उनके सामने मुश्किलें खड़ी होने लगी है। मंगलवार को एक मुस्लिम संगठन ने कांग्रेस से 7 बार के मुस्लिम सांसद को डिप्टी सीएम बनाने की मांग की है। इससे पहले सोमवार को लिंगायत संगठन ने लिंगायत उप मुख्यमंत्री बनाने की मांग की थी।

अल्पसंख्यक समूह के प्रतिनिधियों ने कहा कि 7 बार से कांग्रेस विधायक रोशन बेग या किसी अन्य मुस्लिम समुदाय के नेता को डिप्टी सीएम बनाया जाना चाहिए। वहीं कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि यह पहली प्राथमिकता है कि कर्नाटक विधानसभा के लिए स्पीकर का चुनाव हो और उसके बाद विश्वासमत हो। जेडीएस नेता कुमारस्वामी के शपथ लेने के 24 घंटे के अंदर उम्मीद है कि बहुमत साबित कर दिया जाएगा। 

यह भी पढ़ें : मध्यप्रदेश कांग्रेस में बड़ा फेरबदल, बदले गए 20 जिला अध्यक्ष, आधा दर्जन कमेटियां, देखिए सूची

खड़गे के मुताबिक इनके होने के बाद ही अन्य बातों पर चर्चा की जाएगी। गठबंधन सरकार में कुमारस्वामी की कोशिश मंत्री पद के आवंटन में संतुलन बनाने की है। इसके तहत वे कुछ अहम पदों को अपने सहयोगी कांग्रेस को दे सकते हैं।

बताया जा रहा है कि दोनों ही द संयुक्त समन्वय समिति गठित करेंगे और साझा कार्यक्रम बनाएंगे जिससे कर्नाटक की गठबंधन सरकार अगले पांच वर्षों तक सुचारु रूप से चल सके। इस समिति में पांच से छह सदस्य होंगे।

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News