News

जी परमेश्वर होंगे कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री, राहुल पहुंचेंगे शपथ ग्रहण समारोह में

Created at - May 22, 2018, 9:53 pm
Modified at - May 22, 2018, 9:53 pm

बेंगलुरु। कर्नाटक में डिप्टी सीएम के लिए चल रही कश्मकश आखिरकार खत्म हो गई है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जी परमेश्वर नए सीएम एचडी कुमारास्वामी के साथ डिप्टी सीएम की शपथ लेंगे। राज्य के दूसरे उप मुख्यमंत्री को लेकर अभी कुछ नहीं कहा गया है। वहीं मंत्रियों की संख्या पर भी जेडीएस और कांग्रेस के बीच बात हो गई है।

कर्नाटक कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल के मुताबिक राज्य में कुल 34 मंत्री होंगे। इनमें से 22 मंत्री कांग्रेस के और 12 जेडीएस के होंगे। डिप्टी सीएम बनने जा रहे परमेश्वर 2015 से 2017 तक कर्नाटक के गृह मंत्री रह चुके हैं।

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान की फायरिंग में बच्चे की मौत, राजनाथ ने दी चेतावनी

 

बता दें कि सोमवार को ही कुमारास्वामी ने यूपीए चेयरमैन सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से दिल्ली में मुलाकात की थी। इसी मुलाकात के दौरान सारी बातों पर चर्चा हुई। कर्नाटक के भावी सीएम कुमारास्वामी ने दोनों को शपथ ग्रहण समारोह में आने का आमंत्रण दिया, जिसे राहुल गांधी ने स्वीकार कर लिया।

शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के अलावा गुलाम नबी आजाद, मायावती, ममता बनर्जी, अखिलेश यादव, चंद्रबाबू नायडू, अरविंद केजरीवाल, पिनाराई विजयन समेत कई अन्य नेता भी शामिल होंगे। सीपीआई (एम) प्रमुख सीताराम येचुरी भी समारोह में मौजूद रहेंगे।

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News