News

राज़ी ने फहराया सफ़लता का झंडा

Created at - May 26, 2018, 3:22 pm
Modified at - May 26, 2018, 3:22 pm

 मुंबई। 2017 की स्लीपर हिट 'बरेली की बर्फी' के साथ दर्शकों का मनोरंजन करने के बाद, साल के पहले छमाही में एक और हिट राज़ी के साथ देश की जनता का दिल जीत लिया है।प्रत्येक फिल्म के साथ, जंगली पिक्चर्स ने ताजा और अप्रत्याशित विषयों को वितरित करना सुनिश्चित किया है और इस सूची में शामिल होने वाली राज़ी नवीनतम फ़िल्म है। अच्छे कंटेंट का वादा करने वाली स्क्रिप्ट के अलावा, वे दमदार प्रतिभा का एक दिलचस्प झुंड भी लाते हैं, जिसे उनकी पिछली रिलीज के साथ-साथ भविष्य में आने वाली फ़िल्मो में देखा जा सकता है।

ये भी पढ़े -आतिफ असलम और यूलिया ने सलमान के सॉन्ग 'सेल्फिश' में लगाए चार चांद

मेघना गुलजार द्वारा निर्देशित राज़ी सभी क्षेत्रों से सकारात्मक समीक्षा प्राप्त कर रही है, आलिया भट्ट और विकी कौशल द्वारा अभिनीत फिल्म को दर्शकों या व्यापार विश्लेषक द्वारा खूब सरहाया जा रहा है। पिछले शुक्रवार रिलीज हुई राज़ी पहले दिन घरेलू बॉक्स ऑफिस पर शानदार 7.53 करोड़ रुपये की कमाई करने में कामयाब रही। इसके बाद, सकारात्मक प्रतिक्रिया की राह पर चलते हुए, राज़ी का पांच दिनों का कलेक्शन (शुक्रवार से मंगलवार) 45.34 करोड़ रुपये रहा, वही सप्ताहांत में वृद्धि देखने मिली और सप्ताह के दौरान भी फ़िल्म अपनी पकड़ बनाये हुए है। बॉक्स आफिस पर "सुपरहिट" टैग के साथ फ़िल्म को दर्शकों द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है। वही तलवार और बरेली की बर्फी के बाद, राज़ी के साथ जंगली पिक्चर्स की यह दमदार हैट-ट्रिक साबित हो रही है।जब ज्यादातर फिल्में सोमवार के कलेक्शन में गिरावट का सामना करती हैं, तब राज़ी पहले दिन से ही 16% गिरावट भुगत रही है। सिनेपोलिस के लिए भारत निर्देशक (रणनीतिक पहल) देवंग सम्पत ने जोर देकर कहा कि फ़िल्म के प्रचार ने नहीं बल्कि जनता से मिली सकारात्मक प्रतिक्रिया ने फिल्म की सफलता में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

ट्रेड विश्लेषक कोमल नाहता ने कहा कि -  एक महिला केंद्रित फिल्म के लिए जो 7 करोड़ रुपये से अधिक पर शुरुवात करने की श्रृंखला का हिस्सा नहीं थी, वह लगभग ऐतिहासिक है। और एक शानदार ओपनिंग के बाद, शनिवार को 50 फीसदी की बढ़ोतरी हुई और रविवार को 25 फीसदी की बढ़ोतरी हुई जो कि असाधारण है। ये आंकड़ा बताता हैं कि दर्शकों ने फिल्म और आलिया को बड़े पैमाने पर स्वीकार कर लिया है। ट्रेलर को देखने के बाद, मैंने भविष्यवाणी की थी कि यह 70-75 करोड़ रुपये का कारोबार करेगी, लेकिन अब मुझे लगता है कि यह उस आंकड़े को पार करने जा रही है। राज़ी ने साबित कर दिया है कि कंटेंट राजा है और आलिया रानी है।

इस बारे में बात करते हुए देवांग ने कहा - ,"यह दिलचस्प है कि सोमवार को फिल्म देखने वाले लोगों की संख्या शुक्रवार को देखने वाले लोगो के समान थी जिससे ये साफ़ हो गया है कि भारतीय फिल्म इंडस्ट्री अब समझदार हो गयी है, और दर्शक कंटेंट की सराहना कर रही हैं। यह अब महज स्टार पावर के बारे में नहीं है।"

जायला जंगली पिक्चर्स के प्रदर्शन के लिए सभी की प्रशंसा करते हैं, यह बताते हुए कि उनकी तीन फिल्मों ने विभिन्न शैलियों के साथ प्रयोग किया और एक-दूसरे से पूरी तरह अलग थी। उन्हीने कहा,"हालांकि शो बिजनेस में एक नया प्रवेशकर्ता होने के बावजूद, जंगली पिक्चर्स ने शुरुआत से ही प्रस्तावों की बजाय कंटेंट पर ध्यान दिया है। यह उनके लिए कारगार साबित हुआ है। कंटेंट और दृढ़ विश्वास पर फोकस्ड उनकी फिल्मों को न केवल व्यावसायिक रूप से सफलता मिलती है बल्कि समीक्षकों द्वारा भी प्रशंसित होती है।"

फिल्म प्रदर्शनी अक्षय राठी ने कहा, "स्टार पावर आपको प्रारंभिक बढ़ावा दे सकती है लेकिन अच्छी संख्या के लिए आपको कंटेंट की आवश्यकता है। राज़ी वास्तव में आकर्षक और मनोरंजक साबित हुई है, और फिल्म दर्शकों को आकर्षित करने में कामयाब रही है, यही कारण है कि यह सीमाओं को पार कर रही है और बाधाओं को तोड़ कर आगे बढ़ रही है।आईएनओएक्स लीजर लिमिटेड के चीफ प्रोग्रामिंग ऑफिसर राजेंद्र सिंह जयाला ने बताया कि शुक्रवार की सुबह में मिले सकारात्मक समीक्षाओं के बाद, दोपहर में फ़िल्म में वृद्धि देखने मिली और रात के शो लगभग फूल थे। यही कारण है कि शनिवार और रविवार में फ़िल्म ने अच्छा कारोबार किया और सोमवार को मेरा फुटफॉल शुक्रवार से भी अधिक था। राजी के पास 100 करोड़ रुपये की कमाई करने की क्षमता है,"उन्होंने भविष्यवाणी की।

 

 

 

वेब डेस्क IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News