News

जकार्ता में मोदी का ऑफर- इंडोनेशिया के लोगों के लिए शुरु करेंगे एक माह की फ्री वीजा स्कीम

Last Modified - May 30, 2018, 5:10 pm

जकार्ता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडोनेशिया में भारतीय समुदाय को संबोधित किया है। मोदी ने इंडोनेशियन को एक महीने के लिए फ्री वीजा देने की पेशकश दी है। प्रधानमंत्री ने कहा है इस योजना को लागू करने का प्रयास जारी है। जो जल्द पूरा कर लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें- रेस 3 के नए गीत अल्लाह दुहाई है का टीज़र हुआ रिलीज

जकार्ता में मोदी ने भाषण से पहले इंडोनेशियन का अभिवादन करते हुए कहा कि इंडोनेशिया में इंडिया को जीने वाले सभी लोगों को मेरा अभिवादन। प्रधानमंत्री मोदी ने भारत और इंडोनेशिया की लोकतंत्र की तारीफ की। मोदी ने दोनों देशों की जनता का आभार जताते हुए कहा कि 2014 में भारत और इंडोनेशिया की जनता मिसाल पेश की है। दोनो देश की जनता ने एक गरीब परिवार से अपने नेता का चुनाव किया है। जोको वीडोडो के प्रति भी मेरा आभार है। 

पीएम मोदी ने अपनी सरकार की तारीफ में कहा कि भारत में रिकॉर्ड स्तर पर विदेशी निवेश हो रहा है. भारत का फॉरेन एक्सचेंज रिजर्व लगभग 300 बिलियन डॉलर से बढ़कर 400 बिलियन डॉलर के पार पहुंच गया है. उन्होंने ये भी कहा कि इंडोनेशिया समेत 163 देशों के लोगों को ई-वीजा की सुविधा दी गई है. ई-वीजा पर भारत आने वाले टूरिस्टों की संख्या में करीब-करीब 150 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है. हमारी सरकार के लिए करप्शन फ्री, नागरिक केंद्रित और विकास अनुकूल पारिस्थितिक तंत्र सबसे बड़ी प्राथमिकता है.

ये भी पढ़ें- रमन ने दोहराया- शिक्षाकर्मी रखें धैर्य, सीएस की रिपोर्ट के बाद निकलेगा सम्मानजनक समाधान

पीएम मोदी ने कहा कि सरकार के रुप में हमारी पहली प्राथमिकता देश को भ्रष्टाचार मुक्त कराना, और विकास अनुकुल बनाना है। जकार्ता में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए पीएम मोदी कहा कि आप भले ही इंडोनेशिया में रहते हैं। और इंडोनेशियन कहलाते हैं लेकिन भारत आपके दिल में बसता है।

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी और इंडोनेशियाई राष्ट्रपति ने पतंगबाजी का लुत्फ उठाया। तीन देशों की यात्रा के पहले पड़ाव में इंडोनेशिया पहुंचे मोदी अब मलेशिया और सिंगापुर दौरे पर जाएंगे।

 

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News