रायपुर News

हड़ताली नर्सों पर सरकार की सख्ती, गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस

Created at - May 31, 2018, 12:09 pm
Modified at - May 31, 2018, 12:34 pm

रायपुर। राज्य सरकार हड़ताली नर्सों पर सख्ती बरती है। एस्मा लगाने के बावजूद हड़ताल पर डटे नर्सों को पुलिस गिरफ्तार करने पहुंची है। राज्य सरकार ने नर्सों के हड़ताल को अवैध बताकर एस्मा लगाया था। बावजूद इसके नर्सें अपनी मांगो के लेकर हड़ताल पर डटी हुए हैं। वहीं नर्सो की हड़ताल पुलिस ने कहा गिरफ्तारी नहीं सरकारी आदेश की प्रति चस्पा करने आये थे। स्वास्थ्य संचालक से बात कराने संघ के नेताओं को पुलिस अपने साथ ले गई। 

ये भी पढ़ें- अंबिकापुर में 25 हाथियों के दल ने डाला डेरा, फसल को पहुंचाया नुकसान

आपको बतादें प्रदेश के सरकारी अस्पतालों की तीन हजार से अधिक नर्स बीते 18 मई से हड़ताल पर हैं। राज्य शासन ने इनकी हड़ताल को असंवैधानिक करार देते हुए एस्मा लगा दिया है। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से बयान आया था कि कि नर्सों की हड़ताल अतिआवश्यक सेवा में बाधक है।

ये भी पढ़ें- पति-पत्नी के साथ दो मासूमों की निर्ममता से हत्या

यह छत्तीसगढ़ अतिआवश्यक सेवा संधारण अधिनियम का उल्लंघन है, इसके तहत एस्मा लगाया गया है। उधर इस आदेश के बाद भी नर्स हड़ताल पर अडिग हैं, फिलहाल इनके काम पर लौटने की कोई संभावना नहीं है। इनकी तरफ से कहा गया है कि उनकी मांगें जायज हैं और वे अपने अधिकार के लिए लड़ाई लड़ रही हैं।

ये भी पढ़ें- इंसानियत शर्मसार,नाबालिक का अपहरण कर लगातार 18 दिन तक करते रहे गैंग रेप

नर्सों की हड़ताल से प्रदेश की अस्पतालों के हालात बिगड़े हुए हैं। आंबेडकर अस्पताल में बड़ी सर्जरी नहीं हो रही है, मरीजों को आगे की तारीख दी जा रही है। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए शासन की तरफ से कड़ा कदम उठाया गया है।

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News