IBC-24

सिंगापुर में भारतीय समुदाय से मिले मोदी, शां-ग्रीला डायलॉग को संबोधित करेंगे

Reported By: Sanjeet Tripathi, Edited By: Sanjeet Tripathi

Published on 31 May 2018 06:03 PM, Updated On 31 May 2018 06:03 PM

सिंगापुर तीन देशों के दौरे पर निकले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को सिंगापुर पहुंचे। उन्होंने यहां भारतीय समुदाय के लोगों से मुलाकात की। शुक्रवार को उन्हें शां-ग्रीला डायलॉग को संबोधित करना है। ऐसा करने वाले वे पहले भारतीय प्रधानमंत्री होंगे।

वे सिंगापुर के प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति से भी मुलाकात करेंगे। शुक्रवार को ही पीएम मोदी के सम्मान में स्वागत समारोह रखा गया है। इस दौरान मोदी सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली एच लूंग के साथ चर्चा करेंगे। वे राष्ट्रपति हलीमा याकूब से सौजन्य मुलाकात भी करेंगे।

यह भी पढ़ें : मंत्रियों के लिए लैपटॉप चलाना अनिवार्य, नहीं सीखे तो होंगे बाहर

 

पीएम मोदी के सम्मान में सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली ने आधिकारिक भोज का आयोजन भी किया है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्विटर पर जानकरी दी कि, ‘प्रधानमंत्री मोदी 3 देशों की यात्रा के दूसरे चरण में सुबह मलेशिया की राजधानी कुलालालंपुर पहुंचे। उन्होंने प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद से मुलाकात की, हमारी एक्ट ईस्ट पॉलिसी में मलेशिया अहम रणनीतिक सहयोगी और प्राथमिकता वाला देश है

विदेश मंत्रालय ने कहा कि दोनों प्रधानमंत्रियों के बीच व्यापार और निवेश के अलावा द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत बनाने पर चर्चा हुई।

वेब डेस्क, IBC24

Web Title : PM Modi Tour :

ibc-24