News

कर्नाटक में हुआ मंत्रालयों का बंटवारा, 2019 का लोकसभा चुनाव कांग्रेस और जेडीएस मिलकर लड़ेंगे

Created at - June 1, 2018, 8:32 pm
Modified at - June 1, 2018, 8:32 pm

बेंगलुरु। कांग्रेस और जेडीएस मिलकर 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। दोनों पार्टियों ने इस बात की घोषणा शुक्रवार को की। इस मौके पर कर्नाटक की गठबंधन सरकार में मंत्रालय के बंटवारे का भी ऐलान किया गया।

एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्यमत्री एचडी कुमारस्वामी और कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा कि ‘हम मंत्रिमंडल विस्तार और उसके बंटवारे को लेकर निष्कर्ष पर पहुंचे हैं। जेडीएस के पास वित्त मंत्रालय की जिम्मेदारी होगी। सभी चीजों का निपटारा कर लिया गया है

यह भी पढ़ें : जम्मू-कश्मीर में घुसे दर्जनभर आतंकवादी, दिल्ली तक अलर्ट

कुमारस्वामी ने बताया कि मंत्रीमंडल का विस्तार 6 जून को होगा। दोनों दलों में मंत्रालयों को लेकर हुए समझौते के तहत कांग्रेस को गृह, सिंचाई, स्वास्थ्य, कृषि और महिला एवं बाल कल्याण समेत 22 मंत्रालय दिया गया है। वहीं जेडीएस के पास वित्त एवं एक्साइज, पीडब्ल्यूडी, शिक्षा, पर्यटन, परिवहन समेत 12 मंत्रालय रहेंगे।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में ही कांग्रेस नेता वेणुगोपाल ने कहा कि दोनों दल 2019 का लोकसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ेंगे। इससे पहले, सीएम कुमारस्वामी, डिप्टी सीएम और कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष जी. परमेश्वर ने राजभवन में जाकर राज्यपाल वजूभाई वाला से नए मंत्रियों की शपथ की तारीखों को लेकर मुलाकात की।

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News