News

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में कोहली दूसरे नंबर पर कायम, बॉलर्स में ब्रॉड और वोक्स उपर चढ़े

Created at - June 5, 2018, 4:14 pm
Modified at - June 5, 2018, 4:14 pm

नई दिल्ली। आईसीसी ने टेस्ट रैंकिंग की ताजा लिस्ट जारी कर दी है। इसमें सालभर के लिए प्रतिबंधित ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ पहले स्थान पर हैं तो टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने अपना दूसरा स्थान बरकरार रखा है। तीसरे स्थान पर इंग्लैंड के जो रूट हैं।

टॉप टेन में इंग्लैंड से सिर्फ रूट ही जगह बना सके हैं। बेट्समैन में इंग्लैंड के जोस बटलर ने सीधे 19 स्थान की छलांग लगाई है और वे अब 63वीं पोजीशन पर आ गए हैं। वहीं इंग्लैंड के ही एलिस्टेयर कुक अब 13वें स्थान पर पहुंच गए हैं। जबकि डोमिनिक बेस 23 सीढ़ियां एकसाथ चढ़कर 92वें स्थान पर आ गए हैं।

यह भी पढ़ें : यूपी में बन रहा बांध, राजनीतिक भूचाल छत्तीसगढ़ में, जानिए क्या है मामला

वहीं बॉलर्स की वर्ल्ड टेस्ट रैंकिंग में हेडिंग्ले टेस्ट में शानदार प्रदर्शन करने वाले इंग्लैंड के पेस बॉलर्स किस वोक्स और स्टुअर्ड ब्रॉड ने बढ़त हासिल की है। ब्रॉड ने दो स्थान की बढ़त हासिल की तो वोक्स एक पायदान उपर चढ़े हैं। ब्रॉड अब 12वें स्थान पर और वोक्स 34वें स्थान पर आ गए हैं।

वहीं जेम्स एंडरसन को तीन अंक उपर चढ़कर दूसरे स्थान पर आ गए हैं तो पहले दक्षिण अफ्रीका के कैगिसो रबाडा हैं। इसी तरह पाकिस्तानी बॉलर्स ने भी इस टेस्ट रैंकिंग में छलांग लगाई है। शादाब खान 3 सीढ़ी चढ़कर 93वें स्थान पर पहुंचे हैं। मोहम्मद आमिर और मोहम्मद अब्बास 20वें और 32वें पायदान पर हैं।

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News