रायपुर News

रायपुर,रायगढ़ और कोरबा में आईटी के तबाड़तोड़ छापे, जमीन के कारोबार में बड़ा निवेश

Last Modified - June 6, 2018, 12:27 pm

रायपुर। रायपुर से आई इनकम टैक्स की जंबो टीम ने बुधवार तड़के बिलासपुर के बड़े उद्योगपति, बिल्डर, कोयला व्यवसाय राजेश अग्रवाल ,राजीव अग्रवाल के कई ठिकानों पर एक साथ छापेमार कार्रवाई की। सुबह 5:00 बजे एक बस और कई कारों में पहुंची टीम ने श्रीकांत वर्मा मार्ग स्थित हिंद एनर्जी और रामा ग्रुप के कारपोरेट ऑफिस पर छापा मारा।  

ये भी पढ़ें- शासकीय कॉलेजों के प्रिसिंपल के थोक में तबादले, दुर्ग संभाग में भी कई प्राचार्य बदले गए

इसके साथ दूसरी टीमें  रामा मैग्नेटो मॉल,कृष्णा केमिकल सहित दूसरे संस्थानों में पहुंची ।रामा ग्रुप के राजेश अग्रवाल ,राजीव अग्रवाल, पवन अग्रवाल, सतीश अग्रवाल समेत सभी डायरेक्टर के घर पर भी छापामार कार्रवाई की गई ।इतना ही नहीं इस ग्रुप से जुड़े दूसरे व्यवसाइयों और इन डायरेक्टर के दोस्तों के घर भी इनकम टैक्स के अधिकारी पहुंचे ।सुबह से शुरू की कार्रवाई दोपहर बाद तक भी जारी रही ।बताया जा रहा है इस रेड  के लिए दिल्ली से इनकम टैक्स के उच्च अधिकारी रायपुर, बिलासपुर, अंबिकापुर और कोरबा में कैंप किए हुए हैं।

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ पुलिस महकमे में बड़ा फेरबदल, TI और SI रैंक के अफसरों के तबादले की पूरी सूची 

रामा ग्रुप का रियल स्टेट, कोयले, केमिकल समेत कई क्षेत्रों में बड़ा व्यवसाय है ।रायपुर के स्वर्ण भूमि कॉलोनी के दफ्तर में भी इनकम टैक्स में छापा मारा है ।इसके साथ ही प्रदेश के दूसरे शहरों में इस ग्रुप के डायरेक्टर उसके रिश्तेदारों के घर भी जांच की कार्रवाई चल रही है ।बताया जा रहा है इस पूरे दबिश में छत्तीसगढ़ मध्य प्रदेश के डेढ़ सौ से भी अधिक इनकम टैक्स अधिकारी और कर्मचारी लगे हुए हैं ।इनकी मॉनिटरिंग करने के लिए कमिश्नर रैंक के अधिकारी दिल्ली से यहां पहुंचे हैं ।पिछले कुछ सालों में रामा ग्रुप ऑफ कंपनी प्रदेश के बड़े औद्योगिक घरानों में उभर कर आया है ।रामा ग्रुप के राजनीतिक कनेक्शनों की भी जांच चल रही है ।इस पूरी छापामार कार्रवाई की निगरानी सीधे केंद्रीय आयकर विभाग से हो रही है ।देखना है की कार्रवाई के बाद टैक्स चोरी का कितना बड़ा मामला उजागर होता है

 

 

 

वेब डेस्क, IBC24

 

 

 

 


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News