मंदसौर News

किसानों के लिए मोदी जी के पास पांच शब्द नहीं, मैं किसानों की आवाज लेकर आया हूं

Last Modified - June 6, 2018, 3:15 pm

मंदसौर। मंदसौर में किसान गोलीकांड की पहली बरसी में शामिल हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी सरकार पर जमकर भड़ास निकाली। राहुल ने शिवराज से लेकर मोदी सरकार को किसान विरोधी सरकार बताया। राहुल ने कहा प्रधानमंत्री के पास किसानों के लिए वक्त नहीं है। लेकिन विदेश घूमने के लिए उनका दाहिना पैर हमेशा आगे रहता है। 

ये भी पढ़ें- शिक्षाकर्मियों के संविलियन का रास्ता साफ, घोषणा बस की देरी, मोर्चा की मांग-रिपोर्ट हो सार्वजनिक

'पिपल्या मंडी के खोखरा में सभा के दौरान राहुल ने कहा कि मैं किसान की आवाज लेकर आया हूं। और वादा करता हूं अगर मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनती है तो दस दिन के भीतर किसानों का कर्ज माफ करेंगे। हमने पंजाब में किसानों का कर्ज माफ किया। कर्नाटक में भी किसानों का कर्ज माफ किया। लेकिन इस विषय में किसानों के लिए मोदी जी के पास कोई आवाज नहीं है। किसानों के लिए मोदी जी के पास पांच शब्द भी कहने के लिए नहीं है।''

 ये भी पढ़ें- ऑपरेशन ब्लू स्टार की 34वीं बरसी, स्वर्ण मंदिर में गूंजे खालिस्तान जिंदाबाद के नारे

हम चाहते हैं किसानों को उनकी मेहनत का फायदा मिले। इसलिए हमारी योजना है मध्यप्रदेश के हर जिले में फूड प्रोसेसिंग यूनिट लगाएंगे। मंदसौर का लहसुन बीजिंग पहुंचाएंगे। हम कांग्रेस के लोग झूठ नहीं बोलते।

आज हिंदुस्तान का युवा भटक रहा है। मंडी पर किसानों से रिश्वत ली जा रही है। और ये राज्य की सरकार खुद को किसान हितैषी बताती है। राहुल ने शिवराज और उनके परिवार पर व्यापम मुद्दे पर भी निशाना साधा। राहुल ने आरोप लगायाा। व्यापम मामले में शिवराज और उनके परिवार ने मिलकर युवाओं का करियर बर्बाद किया है।

ये भी पढ़ें- दो महिलाओं और उसके दोस्तों की डंडे से धुनाई, जानिए क्या है माजरा

आपको बतांदे पिछले साल 6 जून को मंदसौर में किसान आंदोलन के दौरान पुलिस की फायरिंग में कई किसानों की मौत हो गई थी। जिसके विरोध में किसानों ने एक से 10 जून तक विरोध प्रदर्शन का ऐलान किया हुआ है। इससे पहले गोलीकांड की पहली बरसी पर मंदसौर जिले में देशभर के बड़े किसान नेता इकट्ठा हुए। इस दौरान गोलीकांड में मारे गए किसानों को श्रद्धांजलि दी गई। इस श्रद्धांजलि सभा में किसान संघर्ष समिति के बैनर तले एक बड़ी सभा का आयोजन किया गया। केंद्र सरकार से किसानों के मुद्दे पर लोकसभा का विशेष सत्र बुलाने की मांग की गई।

 

वेह डेस्क, IBC24

 

 


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News