चोलनार ब्लास्ट में शामिल 5 नक्सली गिरफ्तार, दोरनापाल मुठभेड़ में कई नक्सली घायल

Reported By: Pushpraj Sisodiya, Edited By: Pushpraj Sisodiya

Published on 06 Jun 2018 03:56 PM, Updated On 06 Jun 2018 03:56 PM

दंतेवाड़ा। दंतेवाड़ा जिले में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। किरंदुल में फोर्स को अलग-अलग जगहों से पांच नक्सलियों को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है। गिरफ्तार पांचों नक्सली चोलनार ब्लास्ट में शामिल थे। किरंदुल इलाके के चोलनार ब्लास्ट में 7 जवानों शहीद हो गए थे। 

ये भी पढ़ें- डाक कर्मियों ने फूंका आंदोलन का बिगुल,10 सूत्रीय मांगों को लेकर गुरुवार से भूख हड़ताल

वहीं दोरनापाल के बुर्कलंका इलाके में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ हुई, डीआरजी एसटीएफ की संयुक्त कार्रवाई में कई नक्सलियों को गोली लगने का दावा किया गया है। सुरक्षाबलों के मुताबिक नक्सली अपने घायल साथियों को लेकर भागने में कामयाब रहे। एसपी अभिषेक मीणा ने घटना की पुष्टी की है।  

ये भी पढ़ें- किसानों के लिए मोदी जी के पास पांच शब्द नहीं, मैं किसानों की आवाज लेकर आया हूं

आपको बतादें हाल ही में छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाकों में सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन प्रहार-3 का आगाज किया है। इस कार्रवाई में फोर्स, नक्सलियों के ठिकानों में दबिश देकर उन्हें तबाह कर रही है। माओवादियों को देखते ही उन्हें उनके अंजाम तक पहुंचाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- शिक्षाकर्मियों के संविलियन का रास्ता साफ, घोषणा बस की देरी, मोर्चा की मांग-रिपोर्ट हो सार्वजनिक

बीते दिन राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकर के विजय कुमार छत्तीसगढ़ दौरे में आकर एसटीएफ और नक्सलियों से मुठभेड़ के लिए खासतौर पर गठित ब्लैक पैंथर टीम के साथ मीटिंग की थी। इस मीटिंग में ऑपरेशन प्रहार-3 और नक्सलियों पर नकेल लगाने कई रणनीति पर चर्चा हुई थी। 

 

वेब डेस्क, IBC24

Web Title : Naxal Arrest:

ibc-24