राजगढ़रायगढ़ News

विकास यात्रा में बोले रमन- जब भी नए जिले बनेंगे, सारंगगढ़ प्राथमिकता पर रहेगा

Created at - June 7, 2018, 4:21 pm
Modified at - June 7, 2018, 4:21 pm

सारंगढ़/रायगढ़। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने विकास यात्रा के दौरान रायगढ़ जिले के सारंगढ़ में कहा कि आने वाले समय में अगर नया जिला बनाया गया तो सारंगढ़ को पहली प्राथमिकता दी जागी। उन्होंने कहाकि मैंने विकास यात्रा का प्रारंभ दंतेवाड़ा के मां दंतेश्वरी का आशीर्वाद लेकर किया है। उन्होंने कहा कि मैं 55 विधानसभा में यात्रा के बाद 56वें विधानसभा सारंगढ़ में आया हूं। उन्होंने सभा में आ हुए लोगों का, युवाओं का और मौजूद कार्यकर्ताओं का अभिनंदन किया।

आमसभा में मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा की सरकार गांव, गरीब, व किसान की सरकार है। भाजपा हमेशा किसानों के लिए कई योजनाओं को लागू किया है। उन्होंने कहा कि 1700 करोड़ धान बोनस पूरे छत्तीसगढ़ में दिया जा रहा है और रायगढ़ जिले में 58 हजार किसान भाईयों 96 करोड़ 80 लाख का बोनस दिया गया है।

यह भी पढ़ें : विराट की किस बात पर अनुष्का ने कहा- क्या बकवास है, देखिए वीडियो

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि कांग्रेस के शासन काल में यहां सड़कों का भाव था लेकिन 2003 के बाद जब से भाजपा की सरकार है तब से पूरे रायगढ़ में विकास की लहर चल रही है और हर गांवों को सड़कों से जोड़ा गया है जो बचे हुए गांव है वहां भी सड़कों को निर्माण किया जा रहा है। इस क्षेत्र के हर घर में आने वाले 4 महीनों मे सौभाग्य योजना के तहत बिजली पहुंचा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि गिरौदपुरी में 90 करोड़ के विकास कार्य हुआ है क्योंकि गिरौधपुरी हमारा आस्था का केंद्र है।

उन्होंने कहा कि मैं एक गरीब परिवार के घर गया और पूछा कि आप लोग सरकार की योजनाओं के बारे में जानते हो कि नहीं। तब उन्होंने कहा कि हमें सरकार के सभी योजनाओं के बारे मे पता है और कहा कि मेरे परिवार को उज्जवला योजना के तहत गैस मिला है, प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत घर मिला है, शौचालय का निर्माण हुआ है, घर में बिजली की समस्या नही है तब मुझे लगा कि यही तो विकास है।

डॉ. रमन  सिंह ने कहा कि स्काई योजना के तहत 50 लाख लोगों को स्मार्ट फोन दिया जाएगा। और छत्तीसगढ़ के 9000 पंचायतों में इंटरनेट कनेक्शन दिया जाएगा। अंत में उन्होंने कहा कि यह विकास की यात्रा और मैं विकास यात्रा की सफलता के लिए आप सभी जनता जनार्दन का आशीर्वाद मांगने आया हूं

इस दौरान क्षेत्र के सांसद विष्णुदेव साय, विधायक केराबाई मनहर, रोशनलाल अग्रवाल, गृह निर्माण मंडल के अध्यक्ष भूपेन्द्र सवन्नी , प्रदेश महामंत्री गिरधर गुप्ता, जिलाध्यक्ष जवाहर नायक, अजेश अग्रवाल, नारायण चंदेल सहित पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे।

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News