बिलासपुर News

कांग्रेस का अरपा बचाओ आंदोलन, 9 से 13 जून तक पदयात्रा

Last Modified - June 8, 2018, 1:27 pm

बिलासपुर। बिलासपुर में कांग्रेस 9 जून से अरपा बचाओ यात्रा की शुरुआत करने जा रही है। नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव के नेतृत्व में शुरू हो रही ये यात्रा  9 जून से 13 जून तक चलेगी। पहले दिन यात्रा दो मुहांनी से तोरवा तक जाएगी। 10 जून को 3 बजे से तोरवा से पचरीघाट तक पहुंचेगी। शाम 6 बजे पचरी घाट में मां अरपा की महा आरती की जाएगी। फिर दूसरे दिन 11 जून को पचरीघाट से मंगला गांव पहुंचेगी। 12 जून को लोखड़ी से सेंदरी होते हुए कोनी जाएगी। 

ये भी पढ़ें-जोगी आईसीयू से प्राइवेट वार्ड में शिफ्ट, दर्द विशेषज्ञों ने जाना हालचाल

इसके बाद ये यात्रा 13 जून को महामाया चौक से लिंगियाडीह तक पहुंचेगी। जहां आम सभा के साथ पदयात्रा संपन्न होगी। आपको बतादें हर दिन ये यात्रा दोपहर 3 बजे से शुरू होगी। यात्रा के समापन कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के प्रभारी महासचिव पी एल पुनिया और प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल भी शिरकत करेंगे ।

ये भी पढ़ें- मोदी का भिलाई दौरा, ऐसा रहेगा मिनट टू मिनट कार्यक्रम

प्रदेश महामंत्री अटल श्रीवास्तव, ज़िला अध्यक्ष विजय केशरवानी, शहर अध्यक्ष नरेंद्र बोलर ने आरोप लगाया है कि जीवनदायिनी अरपा नदी सरकार की उपेक्षा की शिकार हो रही है। कांग्रेसियों का आरोप है कि सरकारी उदासिनता और लापरवाही के चलते अरपा नदी रेत की ढेर में तब्दील हो रही है। निगम पर भी कचरा और अपशिष्ठ पदार्थ नदी पर फेंकने का आरोप लगाया गया है। जिससे अरपा का पानी प्रदूषित हो रहा है। 

ये भी पढ़ें- रायपुर को मिलेगा नया स्टेडियम,एक साथ ठहर सकेंगे 168 खिलाड़ी, डॉरमेटरी और कैफेटेरिया की सुविधा

''अरपा अपनी स्वाभाविक स्वरूप को छोड़ एक नाले की शक्ल ले रही है । जो शहर और आसपास के गांव के लिए अत्यंत ही भयावह स्थित की ओर इंगित कर रही है । जिस अरपा ने हमारी हर आवश्यकताओं को निश्छल भाव से आपूर्ति करती रही है ,आज स्वयं बीमार है ,अपनी अस्तित्व की जंग लड़ रही है ऐसे में हम सब का एक ही कर्तव्य है कि मां अरपा को उसके पुराने स्वरूप में लाये । जिसके लिए एक प्रयास कांग्रेस द्वारा किया जा रहा है । इस पुनीत कार्य मे आप सबकी सहभागिता का निश्चित ही भविष्य में सकारात्मक परिणाम निकलेगा । आप सब अधिक से अधिक संख्या में शामिल हो'' ।

 

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News