News

प्राकृतिक सुंदरता से भरपूर खंडी घाट

Created at - June 8, 2018, 7:17 pm
Modified at - June 8, 2018, 7:17 pm

भानुप्रतापपुर। छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले  के भानुप्रतापपुर में पर्यटकों के लिए बहुत अच्छी टूरिस्ट स्पॉट हैं। जहां पर साल भर पर्यटकों का आना जाना लगा रहता है। इस  इलाके में देवदहरा, खंडी घाट, सोनादई ऐसे पिकनिक स्थल हैं, जहां सबसे ज्यादा रौनक लगी रहती है।

 

यह तीनों स्थान प्राकृतिक सुंदरता से भरपूर हैं। नदी का बहता पानी, बड़ी-बड़ी चट्टानें तथा चारों ओर हरे-भरे पेड़ लोगों को खूब भाते हैं। वैसे यह तीनों स्थल लोगों की धार्मिक आस्था का केंद्र भी है। इनमें से देवदहरा, भानुप्रतापपुर से सबसे पास हैं, इसलिए नगर के अधिकांश लोग यहां जाना पसंद करते हैं।देवदहरा कांकेर रोड में तीन किलोमीटर जाकर दक्षिण दिशा की ओर एक किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। 

 

वहीं खंडी घाट यहां से 22 किमी तथा सोनादई 25 किमी की दूरी पर स्थित है। इन तीनों के अलावा अंतागढ़-आमाबेड़ा मार्ग मे स्थित चर्रे-मर्रे जलप्रपात भी पिकनिक मनाने वालों की खास पसंद रहता है। अगर आप भी भाग-दौड़ से दूर कहीं जाने की सोच रहें हैं तो एक-दो दिनों के लिए प्राकृतिक सौंदर्य के बीच जा सकते हैं। आप  जाने के लिए रायपुर से सीधे टेक्सी लेकर इस जगह की यात्रा कर कर सकते हैं। 

वेब डेस्क IBC24


Download IBC24 Mobile Apps