भोपाल News

दस दिवसीय 'गांव बंद' आंदोलन का आखिरी दिन, भारत बंद और चक्का जाम का आह्वान

Created at - June 10, 2018, 9:25 am
Modified at - June 10, 2018, 9:25 am

भोपाल। किसानों के गांव बंद आंदोलन की अगुवाई कर रहे राष्ट्रीय किसान मजदूर महासंघ ने आंदोलन के अंतिम दिन यानी आज भारत बंद का आह्वान किया है। भारत बंद के लिए महासंघ सभी व्यापारियों से किसानों को समर्थन देने की अपील की है। वहीं महासंघ के पदाधिकारियों ने 1 अगस्त से मध्य प्रदेश में किसानों की रैली निकालने की भी घोषणा की।

ये भी पढ़ें- तेज बारिश से गिरी 2 मंजिला बिल्डिंग, अफरातफरी

जो अमरकंटक से शुरू होगी और 90 दिनों तक प्रदेशभर में घूम-घूमकर राज्य सरकार की नाकामी बतायगी..बता दें कि पिछले 9 दिनों के दौरान प्रदेश में किसान आंदोलन का व्यापक असर नहीं दिखा है। लेकिन महासंघ के पदाधिकारी किसानों के इस आंदोलन को सफल बता रहे है। पदाधिकारियों के मुताबिक किसान आंदोलन की वजह से सरकार दबाव में है। महासंघ ने सीएम पर भ्रष्टाचार के भी आरोप लगाए। 

ये भी पढ़ें- रैगिंग का विरोध करने पर सीएसएम के बेटे की डेंटल कॉलेज में पिटाई, मामला दबाने में जुटा प्रबंधन

दस दिवसीय 'गांव बंद' आंदोलन का आज आखिरी दिन है। आज किसानों भारत बंद और चक्का जाम का आह्वान किया है। विभिन्न किसान संगठनों ने मिलकर शनिवार को बंद की रणनीति तय की। इसके तहत किसान गांवों में नाके लगाएंगे ताकि लोग गांव से शहर और शहर से गांव आ जा न पाएं। किसान संगठनों ने दोपहर 2:00 बजे तक दुकानें बंद रखने का आह्वान किया है।

ये भी पढें- अंबिकापुर में अमित शाह का मेगा शो, दुल्हन की तरह सजावट, देखिए वीडियो

किसानों के आह्वान के चलते ग्रामीण क्षेत्र में दुकानें और मंडी बंद रहेंगे। साथ ही व्यापार संगठनों से सहयोग मांगा है। वहीं आवश्यक सेवाओं को बंद से मुक्त रखा गया है। किसान सैनिक जगह-जगह बंद की निगरानी करेंगे। आपको बता दें कि स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को लागू करने समेत अपनी विभिन्न मांगों को लेकर देशभर के किसान संगठनों ने 1 जून से 10 जून तक 'गांव बंद' आंदोलन चला रखा है। 

 

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News