IBC-24

डोनाल्ड ट्रंप ने भारत पर साधा निशाना, व्यापार रोक देने की दी धमकी

Reported By: Pushpraj Sisodiya, Edited By: Pushpraj Sisodiya

Published on 11 Jun 2018 01:56 PM, Updated On 11 Jun 2018 01:56 PM

नई दिल्ली ।अमेरिका के निशाने पर फिर एक बार भारत आ गया है। क्यूबेक में चल रही जी-7 शिखर सम्मेलन बैठक के दौरान आज डोनाल्ड ट्रंप के तेवर चढ़े हुए दिखें उन्होंने भारत के साथ साथ अन्य देशों पर भी अपनी नाराजगी व्यक्त कि और कहा कि अमेरिका के प्रति कुछ देशों का रवैया भेदभाव पूर्ण हैं। 

 

 अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने यहां तक कह डाला कि हमारे देश को लूटने वाले देश सावधान हो जाये वर्ना अमेरिका सारी व्यापारिक संधि भी ख़त्म कर देगा।इस दौरान ट्रंप ने यह भी कहा कि दोनों देशों के बीच एक समान शुल्क दर क्यों नहीं लागू किया जाता। 

 

 

 उन्होंने एक जैसा टैक्स वाले मुद्दे को उठाते हुए कड़े शब्दों में कहा है कि मैं सिर्फ भारत को इसके लिए जिम्मेदार नहीं मानता बस मेरा मानना है कि लोग उन्हें ऐसा क्यों करने दे रहे हैं.इस अन्यायपूर्ण व्यवस्था में अमेरिका साथ नहीं देगा। इस दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने तीखे तेवर के साथ कहा कि अब  दोनों देशों में एक समान टैक्स ही होना चाहिए।इस दौरान माहौल ख़राब होते देख ट्रंप  जी-7 शिखर सम्मेलन को छोड़कर भी चले गए। 

ज्ञात हो कि डोनाल्ड ट्रंप पूरे जी-7 शिखर सम्मेलन अपने सभी सहयोगी देशों से पहले ही इस्पात तथा एल्युमिनियम के आयात पर शुल्क लगाकर रिश्ते कड़वे कर लिए हैं।इनमें कनाडा, यूरोपीय यूनियन तथा मैक्सिको हैं जो पहले ही नाराज़ चल रहे हैं। 

 

वेब डेस्क IBC24

Web Title : Donald Trump On G7 Summit :

ibc-24