IBC-24

ट्रंप-किम ने कई समझौते पर किया हस्ताक्षर,जल्द व्हाइट हाउस में फिर मिलेंगे दोनों नेता

Reported By: Pushpraj Sisodiya, Edited By: Pushpraj Sisodiya

Published on 12 Jun 2018 12:03 PM, Updated On 12 Jun 2018 12:03 PM

सिंगापुर। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप और नार्थ कोरिया के लीडर किम जोन्ग के बीच दूसरे दौर की मुलाकात खत्म हुई। दोनों देशों के नेताओं ने मुलाकात को बेहद सकारात्मक करार दिया है।

ये भी पढ़ें-सिंगापुर में सब कुछ भुलाकर ट्रंप ने किम से मिलाया हाथ

ट्रंप ने कहा है कि जल्द ही मैं किम से मुलाकात करने वाला हूं। और भविष्य में भी किम से मुलाकात होते रहेगी। किम ने भी ट्रंप से हुई मुलाकात को भविष्य में दुनिया के लिए बेहतर बताया है।

मुलाकात से पहले दोनों नेताओं गर्मजोशी के साथ एक-दूसरे से हाथ मिलाकर स्वागत किया। मीटिंग के बाद दोनों नेताओं ने साथ में लंच भी किया। कभी दोनों देशों की बीच संबंध बेहद खराब चल रहे थे आज दोनों दोनों नेताओं ने मिलकर बीते पल को भुलाते हुए एक नई शुरूआत करने की पहल पर जोर दिया है।  

इस मुलाकात में दोनों नेताओं ने कई समझौते पर हस्ताक्षर किए। इससे पहले मंगलवार सुबह सिंगापुर के कैपेला होटल में किम-ट्रंप की पहले दौर की मुलाकात हुई। सुबह 6 बजकर 35 मिनट पर ट्रंप और कोरियाई नेता किम जोंग एक-दूसरे से मिले।

ये भी पढ़ें-मिस ग्वालियर का आरोप- तीन प्रतिष्ठित लोगों ने आगे बढ़ाने का सपना दिखाकर किया दुष्कर्म

द्विपक्षीय वार्ता के एजेंडे में नॉर्थ कोरिया की परमाणु क्षमताएं हैं। अमेरिका को उम्मीद है कि वह आर्थिक सहायता के बदले नॉर्थ कोरिया को इन्हें छोड़ने के लिये राजी कर लेगा।

 

वेब डेस्क, IBC24

 

Web Title : Trump Kim:

ibc-24