News

मोदी का आगमन 14 जून को, सुरक्षा व्यवस्था की हुई फाइनल रिहर्सल

Created at - June 12, 2018, 8:49 pm
Modified at - June 12, 2018, 8:49 pm

दुर्ग/रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन की तैयारियां भिलाई में लगभग पूरी की जा चुकी है। पीएम की सुरक्षा के लिहाज से एसपीजी ने संपूर्ण आमसभा स्थल को अपने सुरक्षा घेरे में ले लिया है और अब प्रधानमंत्री के सभा स्थल पर बिना अनुमति आने जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। भिलाई में मंगलवार को फानल रिहर्सल की गई जिसके तहत पुलिस ने सभी सुरक्षा व्यवस्थाओं को देखा गया। लगातार हेलीकॉप्टर से सभा स्थल और आसपास के क्षेत्रो की निगरानी की जा रही है.

प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी 14 जून को भिलाई पहुंचने वाले है। वे हेलीकॉप्टर से भिलाई पहुंचेंगे जहां वे संयंत्र का दौरा करने के बाद सीधे जयंती स्टेडियम में सभा को संबोधित करेंगे। जिस मार्ग से प्रधानमंत्री का काफिल गुजरेगा वहां पर भाजपा महिला मोर्चे की कार्यकर्ता अलग-अलग राज्यों को परिधान में आरती की थाली ले कर मौजूद रहेंगी। प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक का कहना है कि भिलाई में मिनी भारत बसता है इसे देखते हुए महिला मोर्चा इसे मिनी भारत का रुप देंगी। वहीं भाजयुमो के 5 हजार कार्यकर्ता अपने-अपने इलाकों से बाइक रैली निकाल कर सभा स्थल पहुंचेंगे।

यह भी पढ़ें : पुनिया की दो टूक- टिकट के लिए नहीं चलेगी चमचागिरी

भिलाई में मोदी की होने वाली यह आमसभा काफी ऐतिहासिक और हाईटेक होगी जहां करीब 2 लाख लोगों के आने की संभावना व्यक्त की जा रही है। लिहाजा इसको देखते हुए शासन प्रशासन द्वारा युद्ध स्तर पर तैयारियां की जा रही है। जयंतिती स्टेडियम में सुरक्षा के लिहाज से सभा स्थल पर पहुंचने पर पाबंदी लगा दी गई है और पूरी व्यवस्था एसपीजी की देखरेख में की जा रही है।

इधर सुरक्षा के लिए करीब 3500 अधिकारी-कर्मचारी अपनी सेवाएं देने के लिए भिलाई पहुंच चुके हैं और उन्होने अपने-अपने स्थान पर पहुंचकर सुरक्षा की कमान संभाली ली है। संपूर्ण शहर में सेना के हेलीकॉप्टर से नजर रखी जा रही है तो वहीं चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात हो गई है। पीएम की सुरक्षा के साथ साथ आम जनता का भी ख्याल रखा जा रहा है कि उन्हें किसी भी तरह की परेशानी न हो। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भिलाई में करीब 2 घंटे तक रहेंगे। इस दौरान वे करीब 20 मिनट भिलाई इस्पात संयंत्र का दौरा करेंगे और फिर आमसभा स्थल आकर आईआईटी की आधारशिला रखने के साथ साथ बीएसपी के विस्तारीकरण का लोकार्पण करेंगे।

यह भी पढ़ें : देखिए अभनपुर के विधायकजी का रिपोर्ट कार्ड, क्या कहता है जनता का मूड मीटर

वहीं आने वाले लोगों के बैठने से लेकर हर तरह की सुविधाएं आमसभा स्थल पर दी जा रही है। एक ओर पानी से बचाव के लिए विशाल डूम लगाए गए है तो वहीं हवा के लिए कूलर पंखे और मिस्टिंग शावर की व्यवस्था की गई है। 40 स्थानों पर पार्किंग की व्यवस्था की गई है। सुरक्षा व्यवस्था में सेना भी लगातार क्षेत्रो में सघन सर्चिंग कर रही है। दुर्ग जिले के विभिन्न क्षेत्रो से लोगों को लाने के लिए लगभग 1500 बसों को लगाया गया है।

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News