इंदौर News

भय्यू महाराज को बेटी कुहू देगी मुखाग्नि, अंतिम दर्शन सूर्यादय आश्रम में

Created at - June 13, 2018, 10:29 am
Modified at - June 13, 2018, 10:29 am

इंदौर। भय्यू महराज का शव बॉम्बे हॉस्पिटल से उनके पुराने घर शिवनेरी में लाया जाएगा। फिर यहां से पार्थिव शरीर को सर्वोदय आश्रम में ले जाया जाएगा। विजय नगर स्थित मुक्तिधाम में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। बेटी कुहू अपने पिता को मुखाग्नि देंगी। अंतिम दर्शन के लिए पार्थिव शरीर को उनके बापट चौराहे स्थित सूर्यादय आश्रम में रखा जाएगा।

ये भी पढ़ें- आत्महत्या से 24 घंटे पहले रेस्टोरेंट में महिला के साथ दिखे थे भय्यूजी महाराज, देखें वीडियो

आपको बतादें अध्यात्मिक गुरु भय्यू महाराज ने मंगलवार को अपने सिल्वर स्प्रिंग निवास पर पर गोली मारकर खुदकुशी कर ली थी। बताया जा रहा है कि वे पारिवारिक विवाद से परेशान थे। घटना के वक्त भय्यू महाराज ने खुद को कमरे में बंद कर लिया था। बॉम्बे हॉस्पिटल के डॉ. राहुल पाराशर के मुताबिक, भय्यू महाराज को जब अस्पताल लाया गया, उससे आधा घंटे पहले ही उनकी मौत हो चुकी थी। उन्हें दाईं कनपटी पर गोली लगी थी।

ये भी पढ़ें- भय्यूजी महाराज ने सुसाइड नोट में किया तनाव का जिक्र, कांग्रेस ने फेंका ये सियासी दांव

भय्यू महाराज को अस्पताल लाने के कुछ देर बाद पत्नी आयुषी भी अस्पताल पहुंचीं। वे भय्यू महाराज के शव से लिपट गईं। वे बार-बार कहती रहीं कि तनाव जैसी बात गुरुजी ने नहीं कही। घर में किसी प्रकार के तनाव की बात नहीं थी।

ये भी पढ़ें- इस तरह था भैय्यूजी महाराज का जीवन सफर, देखिए तस्वीरें

भय्यू महाराज का महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में  खासा प्रभाव था। उन्होंने खुद को कर्ज में डूबा हुआ बताकर सार्वजनिक जीवन से संन्यास लेने का ऐलान किया था। संन्यास के बावजूद उनके सार्वजनिक और आध्यात्मिक कार्य संचालित होते रहे। सिंहस्थ से पहले हुए धर्म सम्मेलन में सरकार द्वारा नहीं बुलाने पर वे नाराज हो गए थे।

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News