भोपाल News

भय्यूजी के सुसाइड नोट का दूसरा पन्ना- विनायक मेरा विश्वासपात्र, संभालेगा राजपाठ

Created at - June 13, 2018, 1:16 pm
Modified at - June 13, 2018, 1:16 pm

इंदौर। भय्यू महाराज के सुसाइड नोट का दूसरा पेज बरामद हुआ है। सुसाइड नोट में भय्यू महाराज ने  विनायक नाम के शख्स का जिक्र किया है। नोट में भय्यू ने लिखा है। ''कि विनायक मेरा विश्वासपात्र है, वो मेरे सभी फायनेंस, बैंक, इन्वेस्टमेंट वही संभालेंगे। सभी ऑथोराइज्ड साइनिंग पॉवर विनायक की होगी। मैं ये सब बिना किसी दबाव के लिख रहा हूं''। 

ये भी पढ़ें- भय्यू महाराज को बेटी कुहू देगी मुखाग्नि, अंतिम दर्शन सूर्यादय आश्रम में

भय्यू महाराज की खुदकुशी मामले की जांच कर रहे डीआईजी का बयान भी सामने आया है जिसमें उन्होंने बताया कि इस केस की हर एंगल से जांच जारी है। सुसाइड नोट में संपत्ति का वारिश बताए गए व्यक्ति विशेष से भी पूछताछ की जाएगी। वहीं रेस्टोरेंट में मिलने वाली महिला उनकी पारिवारिक सदस्य बताई जा रही है। 

ये भी पढ़ें- आत्महत्या से 24 घंटे पहले रेस्टोरेंट में महिला के साथ दिखे थे भय्यूजी महाराज, देखें वीडियो

गौरतलब है आध्‍यात्मिक गुरु भय्यूजी महाराज ने अपने सुसाइड नोट में लिखा था कि भारी तनाव से तंग आकर खुदकुशी कर रहे हैं। उसके बाद से ही यह सवाल उठ रहे हैं कि आखिर वह कौन सा दबाव था जिसे झेलना भय्यूजी महाराज के लिए असहनीय हो गया? हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स में पारिवारिक विवाद को बड़ी वजह बताया जा रहा हैॉ। दरअसल भय्यूजी महाराज ने पहली पत्‍नी के निधन के बाद दूसरा विवाह किया था। पहली पत्‍नी से उनकी एक बेटी कुहू है। वह अपनी बेटी से बेहद प्रेम करते थे। कहा जाता है कि इसकी देखरेख के लिए ही उन्‍होंने मध्‍य प्रदेश में शिवपुरी की डॉ आयुषी शर्मा से दूसरा विवाह किया था।

ये भी पढ़ें- भैय्यूजी महाराज ने खुदकुशी से पहले किए थे तीन ट्वीट, ये लिखा था

बेटी कुहू को यह बात पसंद नहीं आई थी। उसने भय्यूजी महाराज से दूरी बना ली और पुणे में रहने लगी थी। मंगलवार को ही वह पुणे से वापस लौटी थी। इस दौरान बेटी के कमरे में अव्‍यवस्‍था को देखकर उनकी पत्‍नी से बहस भी हुई थी। यह भी कहा जाता है कि दूसरी शादी के बाद पत्‍नी का उनके जीवन में दखल काफी बढ़ गया था। हालांकि विवाद के दौरान वह पत्‍नी की तुलना में बेटी का पक्ष ज्‍यादा लेते थे। इन सब कारणों से जब परिवार में बहस होती थी तो वह काफी व्‍यथित हो जाते थे। कहा जा रहा है कि उन्‍होंने अपनी बेटी के कमरे में ही खुदकुशी की।

 

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News