बस्तर News

माओवादियों के मांद में घुसकर मुंहतोड़ जवाब, 16 नक्सली गिरफ्तार

Created at - June 13, 2018, 1:46 pm
Modified at - June 13, 2018, 1:46 pm

नारायणपुर। छत्तीसगढ़ के धूर नक्सल प्रभावित क्षेत्र नारायणपुर में तीन अलग-अलग जगहों से सुरक्षाबलों ने 16 नक्सलियों को गिरफ्तार की है। एसटीएफ और डीआरजी ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए पुंगरपालतोयमेट, मुसनार और इरपानार से सभी नक्सलियों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। गिरफ्तार नक्सलियों पर हत्या आगजनी, तोड़फोड़ की घटनाओं को अंजाम देने का आरोप है। सभी नक्सली दस सालों से इलाके में सक्रिय थे। 

ये भी पढ़ें- संविलियन प्रारूप पर संशय के बीच श्रेय लेने की होड़, कैबिनेट से पहले कयासों और चिट्ठी पत्री का दौर

आपको बतांदे बस्तर में सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन प्रहार-3 के तहत नक्सलियों के कई ठिकानों में दबिश देकर उनके अ़ड्डों को तबाह करने में जुटी है। देश के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के विजय कुमार ने हालही में छत्तीसगढ़ का दौरा कर नक्सल ऑपरेशन में तेजी लाने और माओवादियों को मुंहतोड़ जवाब देने की रणनीति बनाई थी।

ये भी पढ़ें- 'बापू की कुटिया' की छत गिरी, 6 माह पहले सीएम ने किया था लोकार्पण

इस ऑपरेशन के लिए गठित ब्लैक पैंथर की बटालियन माओवादियों को उन्हीं के अंदाज में जवाब दे रही है। जिसका परिणाम सबके सामने दिखाई दे रहा है। फोर्स एंबुश लगाकर माओवादियों के मांद में पहुंचकर लाल लड़ाकों के अड्डों को तबाह कर रही है। सुरक्षाबलों की इस कार्रवाई से माओवादियों में हड़कंप मचा हुआ है। हफ्तेभर में फोर्स ने कई नक्सलियों को गिरफ्तार की है।  

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News