रायपुर News

मोदी के कार्यक्रम में हलवा पुरी के साथ ठंडा भी, 20 किमी तक परिंदों का पर मारना भी मुश्किल

Created at - June 13, 2018, 6:25 pm
Modified at - June 13, 2018, 6:25 pm

रायपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के छत्तीसगढ़ प्रवास को लेकर हर स्तर पर जोर-शोर से तैयारी चल रही है। सुरक्षा के लिहाज से पीएम के सभा स्थल के आसपास करीब 20 किलोमीटर के दायरे को संवेदनशील घोषित किया गया है। यहां परिंदे तक को पर मारने की इजाजत नहीं होगी। पीएम के भिलाई में कदम रखने से पहले स्पेशल कमांडो का दस्ता उतारेगा। इसके अलावा पीएम के कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों के खाने पीने के लिए खास इंतजाम किए जा रहे हैं। यहां लोगों को खाने में हलवा पुरी दिए जाएंगे। लोगों के नाश्ते के लिए तरह तरह के व्यंजनों का इंतजाम रहेगा। 

ये भी पढ़ें- माओवादियों के मांद में घुसकर मुंहतोड़ जवाब, 16 नक्सली गिरफ्तार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भिलाई पहुंचने से पहले सुरक्षा व्यवस्था की कमान स्पेशल प्रोटेक्शन गार्ड के हाथों में होगी।  20 किलोमीटर के दायरे में हेलीकॉप्टर से नजर रखी जा रही है। बताया जा रहा है कि मोदी के उतरने से पहले दो हेलीकॉप्टर में कमांडो उतरेंगे। सुरक्षा कारणों से आने वालों को परेशानी न हो इसका भी खास ध्यान रखा जा रहा है। यहां दो लाख लोगों के जुटने के आसार हैं। ऐसे में उनके खाने-पीने के लिए विशेष व्यवस्था की जा रही है। 

मोदी को सुनने के लिए आने वाले लोगों को अक्षय पात्र में भोजन परोसा जाएगा। इसमें 6 पूड़ी के साथ हलवा और अचार रहेगा। सुबह चना-मुर्रा, बिस्कुट और केले का नाश्ता दिया जाएगा। गर्मी को देखते हुए पानी पाउच के अलावा लगभग 3 लाख मठा के पैकेट बांटे जाएंगे।

ये भी पढ़ें-'बापू की कुटिया' की छत गिरी, 6 माह पहले सीएम ने किया था लोकार्पण

उल्लेखनीय है कि पीएम भिलाई में मंच से लुचकी पारा दुर्ग के इरफान खान को ई रिक्शा की चाबी देंगे। इसके अलावा रामनगर सुपेला की दिव्यांग कविता शर्मा को सिविल सर्विसेस परीक्षा की तैयारी के लिए पीएम के हाथों 30 हजार रुपए की प्रोत्साहन राशि देंगे। समाज कल्याण बोर्ड की योजना के तहत कविता को राशि मिलेगी। दिव्यांग होने के बावजूद कविता ने यूपीएससी की परीक्षा दी थी। प्रधानमंत्री मंच पर कविता से संवाद करते हुए प्रोत्साहित करेंगे।

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps