News

फीफा वर्ल्डकप में रूस ने सऊदी अरब को 5-0 से हराया, आज स्पेन और पुर्तगाल के बीच भिड़ंत

Last Modified - June 15, 2018, 10:54 am

मॉस्को। रूस ने फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण के पहले मैच में लुजनिकी स्टेडियम में सऊदी अरब को 5-0 से हराकर जीत के साथ टूर्नमेंट का आगाज किया।लुझनिकी स्टेडियम में भारतीय समयानुसार शाम 8 बजे उद्घाटन समारोह शुरू हुआ। इसके बाद पहला मैच रूस और सऊदी अरब के बीच खेला गया। ग्रुप ए की टीम रूस ने सऊदी अरब को 5-0 से हराया। इस जीत के साथ ही उसके 3 अंक हो गए। विश्व कप के 88 साल के इतिहास में उद्घाटन मुकाबलों की ये दूसरी सबसे बड़ी जीत है।

करीब 80 हजार दर्शकों और राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की मौजूदगी में लुजनिकी स्टेडियम पर खेले गए इस मैच में रूस ने पहले हाफ में दो और दूसरे हाफ में तीन गोल किए।

टूर्नामेंट का पहला गोल दागने के लिए रूस ने केवल 12 मिनट का समय लिया। मिडफील्डर एलेक्जेंडर गोलोविन ने बॉक्स के बाहर से क्रॉस दिया जिस पर शानदार हेडर लगाकर यूरी गाजिंस्की ने अपने देश को 1-0 की शुरुआती बढ़त दिला दी।

इधर आज पुर्तगाल-स्पेन में होगी कड़ी टक्कर होगी जिसमें सभी की निगाहें क्रिस्टियानो रोनाल्डो पर टिकी रहेंगी। इधर, ईरान और मोरक्को के बीच होगा भी कड़ा मुकाबला होने की उम्मीद है। विश्व कप के 88 साल के इतिहास में उद्घाटन मुकाबलों की ये दूसरी सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले 1934 में इटली ने अमेरिका को 7-1 के अंतर से हराया था।


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News