IBC-24

स्कूल चले अभियान का शुभारंभ, 15 जून से जुलाई माह तक चलेगा अभियान

Reported By: Abhishek Mishra, Edited By: Abhishek Mishra

Published on 15 Jun 2018 10:27 AM, Updated On 15 Jun 2018 10:27 AM

भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल स्थित समन्वय भवन में ''स्कूल चलें हम अभियान 2018 का शुभारंभ किया। शासकीय स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को प्रोत्सहित करने के लिए 15 जून से जुलाई महीनें तक ये अभियान चलाया जाएगा। 

ये भी पढ़ें-ईद की छुट्टी पर घर जा रहे जवान औरंगजेब की आतंकियों ने की निर्ममता से हत्या

सीएम शिवराज इसके बाद दोपहर करीब सवा बारह बजे दतिया के दौरे पर जाएंगे। मुख्यमंत्री यहां जन कल्याण योजना का शुभारंभ करने के साथ मेडिकल कॉलेज भवन का लोकार्पण भी करेंगे। इस कार्यक्रम में शामिल होने के बाद वे दोपहर बाद करीब तीन बजे वापस भोपाल लौटेंगे। फिर शाम को करीब साढ़े पांच बजे वे मंत्रिमंडल की बैठक में शामिल होंगे। कैबिनेट बैठक के बाद मुख्यमंत्री सामान्य प्रशासन विभाग और गृह विभाग के अफसरों से भी बातचीत करेंगे। 

ये भी पढ़ें- देश के 13 राज्यों में आंधी, बारिश और बाढ़ का कहर, 31 लोगों की मौत

पूर्व विधायकों को मध्यप्रदेश सरकार होम लोन पर लगने वाले ब्याज के लिए अनुदान देगी। आज शाम चार बजे कैबिनेट की बैठक में इस प्रस्ताव पर चर्चा होगी। बैठक में प्राथमिक और माध्यमिक स्कूलों को सोलर लाइट से रोशन किये जाने पर भी चर्चा होगी। मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक में 30 बिन्दुओं को शामिल किया गया है जिस पर चर्चा के बाद फैसला लिया जाएगा। इसके साथ ही राजस्व विभाग में नए पदों के सृजन के भी प्रस्ताव पर भी कैबिनेट में चर्चा होगी। गन्ना अनुसंधान केंद्र की स्थापना, मुख्यमंत्री जनकल्याण योजन की मंजूरी, मध्यप्रेदश नगर पालिका विधि विधेयक 2018 का अनुमोदन, मध्यप्रदेश लोकतंत्र सेनानी सम्मान विधेयक 2018 समेत कई अमह मुद्दों पर कैबिनेट की बैठक में चर्चा के बाद फैसला लिया जाएगा।

 

वेब डेस्क, IBC24

Web Title : MP News:

ibc-24

जरूर देखिये