IBC-24

शाजापुर में शौर्ययात्रा के दौरान भड़की हिंसा, उपद्रवियों ने आधा दर्जन वाहनों को फूंका

Reported By: Pushpraj Sisodiya, Edited By: Pushpraj Sisodiya

Published on 17 Jun 2018 02:50 PM, Updated On 17 Jun 2018 02:50 PM

शाजापुर। शाजापुर में शौर्ययात्रा के दौरान हुए पथराव के बाद अब हालात काबू में हैं। आपको बता दें कि महाराणा प्रताप जयंती के मौके पर राजपूत समाज की ओर शौर्य यात्रा निकाली जा रही थी। इस बीच कुछ लोगों ने पथराव कर दिया। मामले में पुलिस ने यात्रा निकालने वाले भारतीय क्षत्रिय महासभा के जिलाध्यक्ष वीरेंद्र सिं गोहिल के साथ 300 लोगों पर केस दर्ज किया है। जिलाध्यक्ष वीरेन्द्र सिंह गोहिल पर धारा 188 के उल्लंघन का केस दर्ज किया गया है। दूसरे पक्ष के 16 नामजद के साथ 100-200 अन्य के खिलाफ बलवा सहित अन्य गम्भीर धाराओं का केस दर्ज किया गया है। 

ये भी पढ़ें- शहीद होने से पहले जवान औरंगजेब के आंखों में नहीं था मौत का खौफ, देखिए वीडियो

आपको बतादें शोभायात्रा के दौरान देखते ही देखते माहौल बिगड़ गया और उपद्रवियों ने आधा दर्जन दो पहिया वाहन और एक ऑटो को आग के हवाले कर दिया। घटना की जानकारी लगते ही पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची और हालात को काबू में किया। एहतियातन शहर में धारा 144 लगायी गयी है। पुलिस ने करीब 2 दर्जन दर्जन लोगों को हिरासत में लिया है।

ये भी पढ़ें- चेकिंग के दौरान कार ने ASI को कुचला, आधा किलोमीटर घसीटता रहा कार चालक

ऐसा कहा जा रहा है कि इस हिंसा की वजह पत्थरबाजी है। कार्यक्रम के दौरान पहले किसी ने पत्थरबाजी की जिसके बाद हिंसा भड़क उठी। देखते ही देखते भीड़ ने ऐसा विकराल रूप धारण किया कि पुलिस को उस पर नियंत्रण करने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी।

 

 

वेब डेस्क, IBC24

 

Web Title : Shajapur Violence:

ibc-24

जरूर देखिये