IBC-24

जबलपुर में छात्रा से चाकूबाजी का मामला, जीजा ने कराया था साली पर हमला

Reported By: Pushpraj Sisodiya, Edited By: Pushpraj Sisodiya

Published on 17 Jun 2018 03:18 PM, Updated On 17 Jun 2018 03:18 PM

जबलपुर। जबलपुर में रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय के गर्ल्स हॉस्टल के सामने छात्रा से चाकूबाजी मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। वारदात का मास्टरमाईंड और कोई नहीं बल्कि छात्रा का सगा जीजा था। आरोपी वेदप्रकाश गुप्ता अपनी साली प्रिया गुप्ता पर बुरी नज़र रखता था और चाहता था कि प्रिया उसके साथ ही रहे। अपने जीजा की बुरी नज़र से वाकिफ प्रिया विश्वविद्यालय के हॉस्टल में रहकर पढ़ाई करती थी लेकिन यही बात आरोपी को नागवार थी।

ये भी पढ़ें- शाजापुर में शौर्ययात्रा के दौरान भड़की हिंसा, उपद्रवियों ने आधा दर्जन वाहनों को फूंका

ऐसे में आरोपी जीजा वेदप्रकाश गुप्ता ने प्रिया पर हमले की साजिश रची और 35 हज़ार रुपयों की सुपारी देकर उस पर चाकुओं से हमला करवा दिया। विश्वविद्यालय में एमएससी फायनल ईयर की छात्रा प्रिया जब 13 जून की दोपहर अपने हॉस्टल लौट रही थी तो स्कूटी सवार तीन युवकों ने उस पर चाकुओं से हमला कर दिया था।

ये भी पढ़ें- कुप्रथा की जकड़ में महिलाओं की आजादी, मासिक होने पर झोपड़ी में गुजारना पड़ता है वक्त

हमला कर भागे तीनों युवक सीसीटीव्ही कैमरे में कैद हो गए थे जिसकी मदद से पुलिस ने युवकों को धर-दबोचा। युवकों से पूछताछ में वारदात की गुत्थी सुलझती चली गई। खुलासा हुआ कि छात्रा के जीजा वेदप्रकाश ने संजय गौतेल नाम के एक बदमाश को 35 हज़ार रुपये में छात्रा पर हमले की सुपारी दी थी और संजय ने 15 हज़ार रुपयों में यही काम जबलपुर के आदतन अपराधी तीन युवकों को सौंप दिया था।

ये भी पढ़ें- वर्ग 3 के शिक्षाकर्मियों ने की बैठक, मांगा समानुपातिक वेतन, जानिए और क्या

वारदात में विश्वविद्यालय के हॉस्टल का सिक्योरिटी गार्ड मोहन चौधरी भी शामिल था जो वेदप्रकाश से पैसे लेकर उसे छात्रा की पल-पल की लोकेशन दे दिया करता था। जबलपुर की सिविल लाईन थाना पुलिस ने मामले में कार्यवाई करते हुए 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है लेकिन मुख्य आरोपी जीजा वेदप्रकाश फरार है। बता दें कि हमले में घायल हुई छात्रा अब भी शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती है जिसकी हालत फिलहाल खतरे से बाहर है।

 

 

वेब डेस्क, IBC24

Web Title : Jabalpur News:

ibc-24