News

फीफा वर्ल्ड कप, दक्षिण कोरिया को 1-0 से हराकर स्वीडन ने हासिल की जीत

Created at - June 18, 2018, 9:22 pm
Modified at - June 18, 2018, 9:22 pm

निजनी नोवगोरोद (रूस) फीफा वर्ल्ड कप 2018 में ग्रुप एफ के पहले मैच में सोमवार को स्वीडन ने दक्षिण कोरिया को 1-0 से हराया। यह गोल भी वीडियो रेफरल की सहायता से मिली पेनल्टी हुआ। पेनाल्टी शॉट स्वीडन के कप्तान आंद्रियास ग्रांक्विस्त ने 65वें मिनट में दागा।

दरअसल दक्षिण कोरिया के स्थानापन्न खिलाड़ी मिन वू किम ने विक्टर क्लाएसन को खेल के 62वें मिनट में बाधा पहुंचाई। रेफरी ने पहले तो जोरदार अपील के बाद भी पेनाल्टी नहीं दी लेकिन फिर वीडियो से मदद लेने के बाद उन्होंने उन्होंने पेनल्टी का इशारा किया

यह भी पढ़ें : देखिए सतना विधानसभा सीट के विधायकजी का रिपोर्ट कार्ड

आज के इस मैच में स्वीडन ने पूरे मैच में आक्रामक खेल दिखाया, उसके बाद भी गोल पेनाल्टी से हुआ।  पूरे मैच के दौरान दक्षिण कोरिया हमलावर नजर नहीं आया। खेल के 90वें मिनट् में दक्षिण कोरिया को बराबरी कर लेने का मौका तो मिला लेकिन बदकिस्मती से उसके खिलाड़ी का ही चान का हेडर गोलपोस्ट के बाहर से निकल गया। हालांकि मैच के दौरान दक्षिण कोरिया को चौथे मिनट में पहला कॉर्नर मिला था, जो कि असफल रहा।

स्वीडन इस जीत के बाद अपने ग्रुप में मेक्सिको के साथ टॉप पोजीशन शेयर कर रहा है। मेक्सिको ने रविवार को ही मौजूदा चैंपियन जर्मनी को हराया है। स्वीडन का अगला मैच 23 जून को जर्मनी से होगा।

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News