IBC-24

पीएम मोदी ने किया मोहनपुरा वृहद सिंचाई योजना का शुभारंभ, सिंचाई और पानी की समस्या होगी दूर

Reported By: Abhishek Mishra, Edited By: Abhishek Mishra

Published on 23 Jun 2018 02:02 PM, Updated On 23 Jun 2018 02:02 PM

राजगढ़। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भोपाल दौर पर पहुंचे। एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का सीएम शिवराज ने अगुवाई की। मोदी के स्वागत में शिवराज के साथ बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भोपाल पहुंचकर हेलीकॉप्टर के जरिए सीधे राजगढ़ रवाना हुए। 

देखें वीडियो-

ये भी पढ़ें- एसी का तापमान 24 डिग्री होगा निर्धारित, सालभर में बचेगी 20 अरब यूनिट बिजली

राजगढ़ में पीएम मोदी ने 4 हजार करोड़ रुपए के मोहनपुरा वृहद सिंचाई योजना का शुभारंभ किया। पीएम मोदी ने इस दौरान मुख्यमंत्री शहरी पेयजल योजना के अंतर्गत 14 नगरीय क्षेत्रों की पेयजल योजनाओं का भी लोकार्पण किया। साथ ही, अमृत योजना के अंतर्गत 10 नगरीय क्षेत्रों में पार्कों का लोकार्पण किया। प्रधानमंत्री ने बताया कि इस जनकल्याणकारी योजनाओं से लोगों को लाभ मिलेगा। परियोजना से सवा लाख हेक्टेयर जमीनों की सिंचाई होगी। साथ ही लोगों के पीने की पानी की समस्या भी दूर होगी।  

 

ये भी ढ़ें- पिटबुल ब्रीड की डॉगी ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, एक साथ दिया 21 पपीज को जन्म

प्रधानमंत्री ने डॉ श्यामाप्रसाद मुखर्जी के पुण्यतिथि पर स्मरण करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि  अर्पित की। प्रधानमंत्री मोदी ने समाज के लिए की गई श्यामाप्रसाद मुखर्जी के योगदानों की याद दिलाई। पीएम ने कांग्रेस पर इशारों में निशाना भी साधा है। मोदी ने कहा ''जो लोग निराशा फैलाने का काम कर रहे हैं, वो जमीन सच्चाई से कट चुके हैं''।  

 

वेब डेस्क, IBC24

Web Title : Modi Tour:

ibc-24