News

फीफा वर्ल्ड कप, ट्यूनीशिया को 5-2 से हराकर बेल्जियन अंतिम 16 में

Created at - June 23, 2018, 9:32 pm
Modified at - June 23, 2018, 9:32 pm

मॉस्को (रूस)। फीफा वर्ल्ड कप 2018 में शनिवार को खेले गए मैच में बेल्जियम ने ट्यूनीशिया को हराकर अंतिम -16 के दौर में प्रवेश कर दिया है। बेल्जियम की इस जीत के पीछे उसके कप्तान ईडन हेजार्ड  और रोमेलु लुकाकु का शानदार प्रदर्शन रहा। ग्रुप-जी के इस मैच में बेल्जियम ने ट्यूनीशिया को 5-2 से हराया। इस हार के बाद ट्यूनीशिया वर्ल्ड कप से बाहर हो गया है।

खेल के 5वें मिनट में ही बेल्जियम को पेनाल्टी मिला, जिसे कप्तान ईडन हेजार्ड ने गोल में तब्दील किया। इसके बाद 16वें मिनट में लुकाकु ने गोल मारकर बेल्जियम को 2-0 से बढ़त दिला दी। इसके 2 मिनट बाद ही ट्यूनीशिया को फ्री किक मिली, और उसने इसे गोल में तब्दील कर ट्यूनीशिया का खाता खोला।

यह भी पढ़ें : डीईओ और बीईओ को संविलियन पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में दिए गए दिशा-निर्देश, जानिए क्या

ट्यूनीशिया को कई मौके मिले लेकिन वह उसे गोल में नहीं बदल पाया। 48वें मिनट में एक गoल और होते ही बेल्जियम को 3-1 से आगे हो गया। इसी तरह 50वें मिनट में कप्तान हेजार्ड ने गेंद को सीधा ट्यूनीशिया के गोल पोस्ट तक ले गए और अब बेल्जियम को 4-1 से आगे थी। मैच के अंतिम मिनट में बाईं ओर से यूरी टिलेमांस ने मिची बात्शुयाई को पास दिया, जिसे बात्शुयाई ने सीधे गोल पोस्ट तक पहुंचा दिया। बेल्जियम का स्कोर हुआ 5-1दोनों टीमों को तीन मिनट का अतिरिक्त समय मिला  जिसमें आखिरी मिनट में ट्यूनीशिया को एक और गोल दागने में सफलता मिली। इस तरह अंतिम स्कोर रहा 5-2 और बेल्जियम मैच जीत गया।  

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News