IBC-24

अस्पताल में हाथी, स्टाफ और मरीजों में दहशत

Reported By: Pushpraj Sisodiya, Edited By: Pushpraj Sisodiya

Published on 26 Jun 2018 02:02 PM, Updated On 26 Jun 2018 02:02 PM

कोरबा। कोरबा में गजराज ने अब सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को निशाना बनाया है। हाथी अस्पताल परिसर की दीवार तोड़कर अस्पताल कैंपस में दाखिल हो गया है। देर रात की इस घटना से अस्पताल स्टाफ और मरीज रातभर दहशत में रहे। हाथी अस्पताल परिस में चक्कर लगाकर वहां मौजूद केलों को चटकर चला गया। हाथी की जाने के बाद भी स्टाफ और मरीज दहशत में थे। आपको बतादें हाथी के हमले से हाल ही में चार लोगों की मौत हो चुकी है।

ये भी पढ़ें- प्लास्टिक पर पाबंदी, पकड़े जाने पर 25 हजार जुर्माना

दरअसल कोरबा में झुंड से भटका हाथी लोगों पर हमले कर लोगों के घरों को तबाह कर रहा है। वन विभाग हाथी को खदेड़ने में कामयाब नहीं हो पाया है। लिहाजा ये हाथी आसपास के रिहायशी इलाकों को अपना निशाना बना रहा है। कोरबा में करीब 42 हाथियों के झुंड ने डेरा डाला हुआ है। हाथियों के झुंड से बेदखल किया ये लोनर हाथी अकेले इलाके में भटक कर लोगों पर हमला कर रहा है। 

ये भी पढ़ें- स्वामी रामदेव की मौजूदगी में ब्रिटेन में हुई संस्कार चैनल की लॉन्चिंग

इस हाथी ने तीन से चार लोगों की जान ले चुका है। वन विभाग भी इसे काबू में करने में नाकाम रहा है। आपको बतादें हाथियों के बढ़ते उत्पात को देखते हुए अंबिकापुर में वन विभाग ने 8-9 जंगली हाथियों को रेडियो कॉलर लगाने का लक्ष्य रखा है। ताकि इन हाथियों को ट्रैक कर इनके मूवमेंट पर नजर बनाए रखा जा सके। अंबिकापुर के जंगल से एक हाथी रेडियो कॉलर लगाकर इसकी शुरूआत भी हो चुकी है। अब देखना होगा कि वन विभाग की इस मुहिम का क्या असर होता है।

 

वेब डेस्क, IBC24

Web Title : Elephant In Hospital:

ibc-24