IBC-24

मध्यप्रदेश की बेटी ने बढ़ाया मान, एयरफोर्स में हुआ चाय वाले की बेटी का चयन

Reported By: Abhishek Mishra, Edited By: Abhishek Mishra

Published on 24 Jun 2018 04:01 PM, Updated On 24 Jun 2018 04:01 PM

नीमच। मध्यप्रदेश के नीमच की बेटी ने प्रदेश का नाम रौशन किया है। चाय बनाने वाले की बेटी का चयन एयरफोर्स में हुआ है। आंचल भारतीय वायुसेना में फ्लाइंग ब्रांच में सेवाएं देंगी। आंचल उत्तराखंड त्रासदी के दौरान वायुसेना ने जिस तरह से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया उससे प्रेरित है। आंचल की माने तो वायुसेना के सेवाभाव को देखते हुए एयरफोर्स में ज्वाइन करने का ठानी।

ये भी पढ़ें- मां और छाती पर लेटे मासूम के ऊपर से फर्राटादार स्पीड में गुजर गई ट्रेन

इरादे बुलंद हो और दिल में कुछ कर गुजने की चाह तो पूरी कायनात भी आपको आपकी मंजिल तक पहुंचाने का प्रयास करती है। ये वाकये को चाय वाले की बेटी ने कर दिखाया है। आंचल के पिता सुरेश गंगवाल नीमच बस स्‍टैंड पर चाय की दुकान चलाते हैं।

ये भी पढ़ें-प्रतिबंध हटा, इस देश में महिलाओं को मिली गाड़ियां चलाने की इजाजत

बेटी की इस शानदार सफलता पर उन्‍होंने कहा, 'इलाके में अब सभी नामदेव टी स्‍टॉल के बारे में जानते हैं। जब लोग आते हैं और बधाई देते हैं तो मै बहुत अच्‍छा सुखद महसूस करता हूं।' सुरेश ने कहा कि उन्‍होंने अपनी आर्थिक स्थिति को कभी भी अपने तीन बच्‍चों की शिक्षा में बाधा नहीं बनने दी। 

ये भी पढ़ें- साढ़े 4 करोड़ की कार खरीदने की खुशी पल भर हो गई चकनाचूर, देखिए वीडियो

आंचल को एयरफोर्स के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी। 5 बार इंटरव्यूह में असफल होने के बाद छटे प्रयास में आंचल को सफलता हाथ लगी। देशभर में एयरफोर्स के फ्लाइंट ब्रांच में 22 प्रतिभागी सलेक्ट हुए हैं।मध्यप्रदेश में आंचल अकेली हैं। जो इसमें चयनीत हुई हैं। देशभर से करीब 6 लाख लोगों इस परीक्षा में शामिल हुए थे। 

 

वेब डेस्क, IBC24

 

Web Title : MP News:

ibc-24

जरूर देखिये