IBC-24

मध्यप्रदेश में वकीलों की हड़ताल, ठप रहेंगे कोर्ट के कामकाज

Reported By: Abhishek Mishra, Edited By: Abhishek Mishra

Published on 26 Jun 2018 09:47 AM, Updated On 26 Jun 2018 09:47 AM

भोपाल। मध्यप्रदेश में आज वकील हड़ताल पर रहेंगे, वकीलों का विरोध ग्वालियर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल मिश्रा पर हुए जानलेवा हमले और लूट की वारदात को लेकर है। बता दें कि रविवार को राज्य अधिवक्ता परिषद की बैठक में शामिल होने के बाद जब अनिल मिश्रा लौट रहे थे तो रास्ते मे सागर के पास 10 से 12 बदमाशों ने उन पर हमला करते हुए लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया था।

ये भी पढ़ें- सिटी बस से भिड़ी तेज रफ्तर निजी स्कूल की बस, तीन छात्र घायल

घटना के ख़िलाफ़ वकीलों के आक्रोश को देखते हुए राज्य अधिवक्ता परिषद ने आज एक दिनी हड़ताल का फैसला लिया। राज्य अधिवक्ता परिषद ने हड़ताल के ऐलान के साथ मामले के आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग की है। परिषद की माने तो विधानसभा के मौजूदा सत्र में एडवोकेट्स प्रोटेक्शन एक्ट लागू होने की पूरी उम्मीद है। पर अगर ऐसा नहीं होता है तो वकील आगे बड़े विरोध प्रदर्शन की रणनीति बनाएंगे।

ये भी पढ़ें- संपत्ति विवाद में सास को बहू ने की जिंदा जलाने की कोशिश, बेटे की शिकायत पर गिरफ्तार

विरोध में सोमवार को स्टेट बार काउंसिल की बैठक में बुलाई गई जिसमें प्रदेश भर में मंगलवार को वकीलों के न्यायिक कार्य से विरत रहने का निर्णय लिया गया। इस निर्णय के तहत 26 जून को हाई कोर्ट इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर की तीनों खंडपीठों के अलावा जिला व तहसील अदालतें, फैमिली कोर्ट, लेबर कोर्ट सहित सभी अदालतों में वकील न्यायिक कार्य नहीं करेंगे। इंदौर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष दिनेश पांडे, सचिव गोपाल कचोलिया के मुताबिक इस निर्णय के तहत मंगलवार को जिला व अन्य सभी अदालतों में वकील काम नहीं करेंगे। 

ये भी पढ़ें- चलती कार में आग, फायर ब्रिगेड अफसर ने कूदकर बचाई जान, कोरबा में हाईटेंशन तार गिरने से आग

इंदौर बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष सुरेंद्रकुमार वर्मा, एडवोकेट प्रवीण रावल, संजय जैन ने घटना को गंभीर बताते हुए आरोपियों का तत्काल पता लगाने की मांग करते हुए राज्य शासन से हमलावरों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है। 

 

 

वेब डेस्क, IBC24

 

 

Web Title : Lawyers Strike:

ibc-24

जरूर देखिये