रायपुर News

30 जून को रिटायर होने वाले शिक्षाकर्मियों का दर्द, 1 जुलाई से संविलियन का नहीं मिलेगा लाभ

Created at - June 28, 2018, 11:34 am
Modified at - June 28, 2018, 12:10 pm

रायपुर। संविलियन से ठीक दिन पहले रिटायर होने वाले शिक्षकों को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है। 1 जुलाई से पहले रिटायर्मेंट का आदेश अगर जारी होता। तो 30 जून को रिटायर होने वाली मित्रांजली वर्मा को भी शासकीय शिक्षकों के सामान मिलने वाली सुविधाओं मिलती।

ये भी पढ़ें- सेना के सर्जिकल स्ट्राइक का वीडियो वायरल, देखें आतंकी अड्डों की तबाही का वीडियो

मित्रांजली वर्मा रायपुर के धरसींवा विकासखण्ड के शासकीय प्राथमिक शाला बोरियाखुर्द में सहायक शिक्षक के पद पर पोस्टेड है। मित्रांजली वर्मा संविलियन के के एक दिन पहले 30-06-2018 को ही सेवानिवृत्त होने जा रही है। मित्रांजली वर्मा एक ओर शिक्षक पद का सम्मान पाने के लिए वह विगत 23 वर्षों से संघर्षरत न जाने कितने आंदोलनों की साक्षी रही और परेशानियां झेली, और अब जब शिक्षाकर्मियों के सुखमय दिन की शुरुआत जिस दिन से होने वाली है उसके एक दिन पहले ही वह सेवानिवृत्त हो रही है। जिसके कारण मित्रांजली संविलियन पश्चात एक शासकीय कर्मचारियों को मिलने वाली सुविधाओं व लाभ से वंचित हो जाएगी।

ये भी पढ़ें- भय्यूजी महाराज सुसाइड केस में पुलिस जांच पूरी, नहीं हाथ आया कोई पुख्ता सबूत

मित्रांजली वर्मा की तरह और कई शिक्षाकर्मी उम्र के उस पड़ाव पर हैं, जहां पर संविलियन की एक एक दिन की देरी भी उनका भविष्य अंधकारमय कर देगा। संविलियन का महत्व क्या है इनसे बेहतर और कोई नहीं बता सकता। 

ये भी पढ़ें- हार्ट अटैक के बावजूद पायलट ने कराई सुरक्षित लैंडिग, बचाई यात्रियों की जान

शिक्षक पंचायत ननि मोर्चा संचालक के सदस्य धर्मेश शर्मा, चंद्रशेखर तिवारी,जितेन्द्र शर्मा, सत्येन्द्र सिंह,शिवेंद्र चंद्रवंशी,दीपक वेंताल,जोगेन्द्र यादव,सन्तोष शुक्ला, हिमन कोर्राम,ओमप्रकाश,विनय सिंह,सी पी तिवारी,बुसरा परवीन,गजराज सिंह,जितेंद्र गजेंद्र,अतुल अवस्थी,अजय वर्मा,राजेश शर्मा,सरवर हुसैन,गौतम शर्मा,आदि ने सरकार से अपील की है कि संविलियन की प्रकिया जल्द पूरी करें जिससे कोई भी शिक्षाकर्मी संविलियन से वंचित न रहें। 

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News