अलीराजपुर News

याना राठौर ने बढ़ाया मध्य प्रदेश का मान, राइफल शूटिंग में तीसरा स्थान

Created at - June 29, 2018, 1:38 pm
Modified at - June 29, 2018, 1:48 pm

अलीराजपुर। मध्यप्रदेश के आदिवासी अंचल अलीराजपुर जिले के जोबट की याना राठौर ने बेहद कम समय में राष्ट्रीय स्तर पर एयर रायफल शूटिंग में तीसरा स्थान पाकर प्रदेश का नाम रोशन किया है। नई दिल्ली में आयोजित राष्ट्रीय स्तर की इस प्रतियोगिता में याना ने अपनी सहयोगी ऐश्वर्य तोमर के साथ डबल्स में खेलकर ये स्थान प्राप्त किया है।

ये भी पढ़ें- मंदसौर में मासूम से दरिंदगी के आरोपी को फांसी देने की मांग, विरोध में आज बंद है स्कूल और कारोबार

याना ने नई दिल्ली में दस मीटर एयर रायफल शूटिंग में राष्ट्रीय स्तर पर तीसरा स्थान प्राप्त किया है। याना इंदौर के निजी स्कूल की छात्रा है। हथियारों का शौक रखने वाली याना बड़ी होकर भारतीय सेना का हिस्सा बनना चाहती हैं और उसके लिए वो कड़ी मेहतन कर रही हैं । याना का  इंडियन यूथ केटेगिरी रायफल शूटिंग में भारतीय ट्रायल टीम में भी चयन हुआ है। अगर याना रायफल शूटिंग में सफल होती हैं तो ओलंपिक में याना भारत के लिए खेलेंगी।

ये भी पढ़ें- ASI भिलाला को शहीद का दर्जा, 1 करोड़ की सहायता और बच्चे को मिलेगी सरकारी नौकरी

याना को अपना करियर चुनने में उनके परिवार के लोग भी  पूरा सहयोग कर रहे हैं। याना ने राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित 'खेलो इंडिया' प्रतियोगिता में भाग लेकर रायफल शूटिंग में अच्ची  रैंक हासिल की थी जिसके बाद केंद्र सरकार की तरफ से याना को हर साल 5 लाख की स्कॉलरशिप दे रही है। ये स्कॉलरशिप 8 वर्षो तक याना को दी जायेगी। 

 

 

वेब डेस्क, IBC24

 


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News