आत्मसमर्पण करने वाली महिला नक्सली को 5 लाख का इनाम, पति को पुलिस में नौकरी

Reported By: Samrendra Sharma, Edited By: Samrendra Sharma

Published on 29 Jun 2018 03:34 PM, Updated On 29 Jun 2018 03:34 PM

गरियाबंद। गरियाबंद जिले में आत्म समर्पित महिला नक्सली को सर्वाधिक पांच लाख रूपए की इनाम राशि दी गई है। जो अब तक की सबसे बड़ी इनाम राशि है।  इंदागांव में एलओएस कमांडर महिला नक्सली और उसके पति ने हाल ही में सरेंडर किया था। महिला कमांडकर को पांच लाख रूपए की इनाम राशि और उसके पति को एक लाख रूपए की इनाम राशि दी गई है।

ये भी पढ़ें- वेटनरी कॉलेज की छात्रा ने हॉस्टल में लगाया मौत को गले, सुसाइड नोट में लिखा 'सॉरी पापा'

पति को पहले ही सहायक आरक्षक की नौकरी मिल चुकी है। वहीं नक्सल हिंसा में पीड़ित परिवार को भी सहायता राशि प्रदान की गई है। दर्रीपारा में अमित ध्रुव को मुखबिर बताकर नक्सलियों ने उसकी निर्ममता से हत्या की थी। मृतक अमित की पत्नी को भी पांच लाख रूपए सहायता राशि प्रदान की गई। 

ये भी पढ़ें- शिक्षाकर्मियों के संविलियन की प्रक्रिया शुरू, संविलियन प्रपत्र जारी

गरियाबंद SP तथा CRPF के कमांडेंट ने इनाम राशि और सहायता राशि का वितरण किया। आपको बतादें गरियाबंद जिले में अब तक आत्म समर्पित नक्सलियों में महिला नक्सली कमांडर को सर्वाधिक 5 लाख रूपए की इनाम राशि प्रदान की गई है। 

ये भी पढ़ें- राजधानी के इन इलाकों में नहीं खुलेंगे नल, 30 जून सुबह 10 बजे तक बाधित रहेगी पानी सप्लाई

सुरक्षाबलों के बढ़ते दबाव और माओवादियों को समाज की मुख्य धारा में जोड़ने सरकार की मुहिम लगभग कामयाब होती नजर आ रही है। फोर्स की लगातार कार्रवाई के बाद कई नक्सलियों ने पुलिस के सामने हथियार डाल समाज की मुख्य धारा में जुड़े हैं। पुलिस ने भी इन नक्सलियों का समाज की मुख्य धारा में जुड़ने का स्वागत किया है। 

 

 

वेब डेस्क, IBC24

Web Title : Naxal News:

ibc-24