बिलासपुर News

परिजनों ने बीआरसीसी को स्कूल में बंधक बनाकर जड़ा ताला, प्लास्टर गिरने से बाल-बाल बचे थे छात्र

Created at - June 30, 2018, 1:01 pm
Modified at - June 30, 2018, 1:42 pm

बलौदाबाजार। बिलाईगढ़ में स्कूल की छत का प्लास्टर गिरने से गुस्साए परिजनों ने बीआरसीसी को बंधक बनाकर स्कूल में बंद कर दिया। स्कूल में ताला जड़कर छात्र-छात्राओं के साथ परिजन नारेबाजी कर रहे है।  आज सुबह पुरगांव में संचालित प्राइमरी स्कूल में छत का प्सास्टर गिरने से छात्र बाल-बाल बचे थे। स्कूल की छत के प्लास्टर का एक बड़ा हिस्सा भरभराकर गिर गया था। गनिमत रही छात्र उस जगह पर मौजूद नहीं थे। नहीं तो बड़ा हादसा हो जाता। प्लास्टर गिरकर पूरे कक्षा में बिखर गया। इस घटना के बाद नौनीहालों के परिजन आक्रोशित थे और आंदोलन करने की चेतावनी दी थी। इस घटना के बाद एकत्र होकर परिजन स्कूल में आ धमके।  

ये भी पढ़ें- तालाब की शादी के गवाह बने लोग, रस्म-अदायगी के साथ संपन्न हुई शादी

जर्जर सरकारी स्कूलों में जानजोखिम में डालकर नौनीहाल पढ़ाई कर रहे हैं। प्रदेश में कई सरकारी स्कूलों की हालत जर्जर है। बीच-बीच में सरकार इनकी मरम्मत भी कराती है। लेकिन प्रदेश में शिक्षा सत्र शुरू हुए महीनें भर नहीं हुआ है। ऐसे में शिक्षा सत्र से पहले ऐसे स्कूलों की पहचान कर उनकी मरम्मत हो जाती तो ऐसी घटनाएं नहीं दोहराती।

ये भी पढ़ें-ईएसआईसी का ब्रांच मैनेजर घूस लेते गिरफ्तार, पीएफ निकालने मांगी थी रिश्वत

जर्जर सरकारी स्कूलों में भेजने के लिए अब परिजन घबरा रहे हैं। इसलिए परिजनों ने स्कूल की मरम्मत कराने की मांग रखी है। ताकि अपने जिगर के टुकड़ों को निश्चिंत होकर वो स्कूल भेज सकें। परिजनों ने शिक्षा अधिकारियों से शिकायत कर जल्द मरम्मत कराने की मांग की है। 

 

वेब डेस्क, IBC24

 


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News