रायपुर News

किसान और कई मुद्दों को लेकर विधानसभा का घेराव करेगी कांग्रेस,सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप

Created at - July 3, 2018, 8:50 am
Modified at - July 3, 2018, 8:53 am

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र के दूसरे दिन आज किसान और कई मुद्दों को लेकर कांग्रेस ने विधानसभा घेराव का ऐलान किया है। विधायक सत्यनारायण शर्मा के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ता गरीब परिवारों को आवासीय पट्टा दिलाने समेत कई जनहित के मुद्दों को लेकर विधानसभा घेरने निकलेगी। 

ये भी पढ़ें-रमन का स्मार्ट दांव, मंत्रियों और संसदीय सचिवों ने भी समझा

कांग्रेस के ऐलान के बाद पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। साथ ही लोधीपारा चौक से लेकर विधानसभा तक पूरे रास्ते में कई जगह बैरिकेड लगाए गए हैं और अतिरिक्त बल की ड्यूटी लगाई है। विधानसभा जाने वाले लगभग सभी रास्तों को सील कर दिया गया है। विधानसभा घेराव के चलते इस रास्ते के करीब आधा दर्जन से ज्यादा स्कूलों में पढ़ाई और दूसरे कामकाज प्रभावित हो रहे हैं। कई स्कूलों ने आज होने वाली मासिक परीक्षा टाल दी है, वहीं कई स्कूलों ने बस की सुविधा आज के लिए बंद कर दी है। घेराव, प्रदर्शन के चलते कई स्कूलों ने छुट्टी का भी ऐलान कर दिया है।

ये भी पढ़ें- चुनाव से पहले कांग्रेस का जोगी पर हमला, अमित, राय और कौशिक की विधायकी समाप्त करने चिट्ठी

शहर जिला कांग्रेस का कहना है कि निराश्रित पेंशन और जाति प्रमाण पत्र के लिए लोगों को भटकना पड़ रहा है. इससे लोग खासे परेशान हैं. फिर भी समस्या का हल करने कोई ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा है। इसके साथ ही पट्टा, पेट्रोल और डीजल के दामों में वृद्धि, राशन कार्ड, किसानों की दिक्कतें, मजदूर कार्ड, विधवा पेंशन आदि के अलावा निजी स्कूलों की मनमानी भी इस घेराव का प्रमुख मुद्दा होगा। घेराव में प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल समेत पार्टी के तमाम दिग्गज नेता शामिल रहेंगे।

 

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News