IBC-24

भारतीय हॉकी टीम से खेलेगी झुग्गियों में रहने वाली ऑटो चालक की बेटी

Reported By: Abhishek Mishra, Edited By: Abhishek Mishra

Published on 03 Jul 2018 11:57 AM, Updated On 03 Jul 2018 11:57 AM

भोपाल। मध्यप्रदेश की एक और बेटी ने प्रदेश का मान बढ़ाया है। झुग्गियों में रहने वाली और ऑटोचालक की बेटी खुशबू खान भारतीय हॉकी टीम में चुनीं गई है। खुशबू राष्ट्रीय हॉकी टीम में शामिल भोपाल की पहली महिला हॉकी खिलाड़ी बन गई।

ये भी पढ़ें-नक्सलियों ने की अगवा ठेकेदार की हत्या, विरोध में दोरनापाल बंद

खुशबू को ये सफलता इतनी आसानी से नहीं मिली है। जितना की शब्दों में बयां किया जा रहा है। खुशबू की इस सफलता के पीछे कड़ी मेहनत छुपी है। खुशबू को मलाल है कि सरकार से उसे आज तक कोई मदद नहीं मिली। वो हर रोज 12 किलोमीटर पैदल चलकर प्रैक्टिस करने जाती थी। अपनी मेहनत के बलबूते खुशबू आज भारतीय हॉकी टीम का हिस्सा बनीं।

ये भी पढ़ें-नक्सलियों ने की अगवा ठेकेदार की हत्या, विरोध में दोरनापाल बंद

खुशबू अपनी इस कामयाबी से काफी खुश है खुशबू के मुताबिक उसकी पहली प्राथमिकता भारतीय सीनियर महिला टीम में जगह बनाकर ओलिंपिक में देश का प्रतिनिधित्व करना है। टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन करना है। मुझे खुशी है कि जूनियर इंडिया टीम में चुना गया है। मेरे लिए भारतीय टीम में खेलना गर्व की 

ये भी पढ़ें-मुंबई के अंधेरी में गिरा फुटओवर ब्रिज का हिस्सा, पांच घायल

आपको बतादें खुशबू बतौर गोलकीपर टीम के बेल्जियम दौरे के लिए चुनी गई हैं। हॉकी इंडिया ने सोमवार को बेल्जियम के एंटवर्प में 14 से 21 जुलाई तक होने वाले छह देशों के अंडर-23 टूर्नामेंट के लिए भारतीय पुरुष और महिला टीमों की घोषणा की है। 

ये भी पढ़ें- यूएन की रिपोर्ट के बाद डीआईजी नक्सल का बयान- 4-5 सालों में कम बच्चे माओवादियों से जुड़े

खुशबू के पिता शब्बीर खान ने बताया कि खुशबू ने कठिनाईयों वाले सफर के बाद मुकाम हासिल किया है। उसने मेरा सीना गर्व से चौड़ा कर दिया है। उसने परिवार का सपना पूरा कर दिया है। बता दें खुशबू के पिता पेशे से आटो चालक हैं और पार्टटाइम में प्लंबर का काम करते हैं। परिवार में माता-पिता के अलावा तीन बहनें, दो भाई सहित सात सदस्य हैं।

 

वेब डेस्क, IBC24

Web Title : MP News:

ibc-24