IBC-24

इंग्लैंड की क्वार्टर फाइनल में एंट्री, 4-3 से हारा कोलंबिया

Reported By: Abhishek Mishra, Edited By: Abhishek Mishra

Published on 04 Jul 2018 08:47 AM, Updated On 04 Jul 2018 08:47 AM

मॉस्को। इंग्लैंड ने पेनल्टी शूटआउट में कोलंबिया को 4-3 से हराकर फीफा विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में एंट्री कर ली है। इस रोमांचक मैच का फैसला निर्धारित समय में नहीं हो सका और दोनों टीमें 1-1 से बराबर थीं। इसके बाद मैच एक्स्ट्रा टाइम में गया। लेकिन यहां भी दोनों टीमों को बराबरी से संतोष करना पड़ा और एक्स्ट्रा टाइम में कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी। आखिरकार मैच का फैसला पेनल्टी शूटआउट से हुआ। पेनल्टी राउंड में एक वक्त इंग्लैंड के प्रशंसकों की सांसे तब थम गई थीं। जब पेनल्टी राउंड में 2-2 की बराबरी के बाद तीसरे पेनल्टी शूट पर कोलंबिया ने तो गोल कर दिया।

ये भी पढ़ें- टी-20 इंटरनेशनल में बना विश्व रिकॉर्ड, जानिए किसने खेली 172 रन की पारी

लेकिन इंग्लैंड के जॉर्डन हेंडरसन गोल करने से चूक गए हालांकि इसके बाद इंग्लिश गोलकीपर जॉर्डन पिकफोर्ड ने कोलंबिया के चौथे और 5वें पेनल्टी स्ट्रोक को शानदार ढंग से रोक लिया। वहीं इंग्लैंड के कायरन ट्रिपर और एरिक डायर ने अपने-अपने शूट को गोल में बदलकर इंग्लैंड को निर्णायक बढ़त दिला दी। इधर स्वीडन ने स्विट्जरलैंड को 1-0 से शिकस्त देकर 24 साल बाद क्वॉर्टर फाइनल में प्रवेश किया है। बेहद ही रोमांचक और कड़े मुकाबले में दोनों टीमों ने बढ़िया डिफेंस दिखाया। हाफ टाइम तक मुकाबला 0-0 से बराबर रहा।

ये भी पढ़ें- टी-20 इंटरनेशनल में बना विश्व रिकॉर्ड, जानिए किसने खेली 172 रन की पारी

इसके बाद दूसरे हाफ में दोनों टीमों ने तेजी दिखाई और कामयाबी स्वीडन को मिली। एमिल फोर्सबर्ग ने स्वीडन का एकमात्र गोल 66वें मिनट में दागा जो निर्णायक साबित हुआ। फीफा वर्ल्ड कप 2018 में अब प्री-क्वॉर्टर फाइनल राउंड खत्म हो गया है। और क्वॉर्टर फाइनल के लिए सभी 8 टीमों के नाम तय हो चुके हैं। शुक्रवार को क्वार्टर फाइनल मुकाबले शुरू होंगे। शुक्रवार को पहले क्वार्टर फाइनल मुकाबले में उरूग्वे की फ्रांस से। जबकि दूसरे मुकाबले में ब्राजील से बेल्जियम की भिड़ंत होगी। जबकि शनिवार को स्वीडन की इंग्लैंड से जबकि रूस की क्रोएशिया से टक्कर होगी।

 

वेब डेस्क, IBC24

 

Web Title : FIFA World Cup:

ibc-24