News

ईरान ने इजरायल पर लगाया बादल चोरी का आरोप,कहा-खास उपकरणों से कर लेते हैं बादलों को कैद

Created at - July 5, 2018, 4:09 pm
Modified at - July 5, 2018, 4:44 pm

तेहरान। ईरान के ब्रिगेडियर जनरल ने इजरायल पर अपने देश के बादल और बर्फ चुराने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि इजरायल, ईरान के मौसम से छेड़छाड़ कर रहा है, जिसके चलते देश में बारिश नहीं हो रही। 

ये भी पढ़ें- कांग्रेस नेत्री प्रियंका चतुर्वेदी को धमकी देने वाला गिरफ्तार, यहां से हुई गिरफ्तारी

ईरान का आरोप है कि अन्‍य देशों के साथ इजरायल की कोशिश है कि ईरान में बारिश न हो। लेकिन ईरानी मौसम विभाग प्रमुख अहद वजीफे इससे सहमत नहीं हैं। उन्‍होंने कहा कि इस तरह के सवाल और आरोपों से समाधान नहीं मिलने वाला है हम अपने इस संकट का सही समाधान करने में जुटे हैं।

ये भी पढ़ें- पूर्व विधायक के बेटों ने पुलिस जवान को मारी लात, एसआई की वर्दी भी फाड़ी, गिरफ्तार

जलाली के मुताबिक अफगानिस्तान और भूमध्य सागर के बीच का 2200 मीटर का पहाड़ी हिस्सा बर्फ से ढका होता है, लेकिन ऐसा ईरान में नहीं है। हालांकि यह पहला मामला नहीं है कि जब ईरान में किसी अफसर ने अन्य देश पर बारिश चोरी का आरोप लगाया हो। इसके पहले भी 2011 में पूर्व राष्ट्रपति महमूद अहमदीनेजाद ने कहा था कि पश्चिमी देशों के चलते ईरान में सूखा पड़ा हुआ है। यूरोपीय देश एक खास तरह के उपकरण का इस्तेमाल करके बादलों को कैद कर लेते हैं।ईरान के मौसम विभाग के प्रमुख अहद वजीफे ने इससे स्‍पष्‍ट तौर से इन्कार करते हुए कहा है कि बादल या बर्फ की चोरी नहीं की जा सकती।

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News