News

चलन में है फिशटेल हेयरस्टाइल

Created at - July 6, 2018, 4:35 pm
Modified at - July 6, 2018, 4:35 pm

जुलाई के आते ही स्कूल कॉलेज की शुरुआत हो जाती है। ऐसे में हेयरस्टाइल की दीवानी लड़कियों के लिए आज हम बता रहे हैं। कुछ खास हेयरस्टाइल जिसे बना कर जब आप घर से निकलेंगी तो कोई भी पूछे बैठेगा  कौन से  पार्लर से आ रही हो। 

मिल्कमेड हेयरस्टाइल

इस हेयरस्टाइल को  डाउनवर्ड मिल्‍क्‍मेड चोटी भी कहते हैं। इसमें बालों को तीन-चार भागो में बांट दिया जाता है।

कैसे करें मिल्कमेड हेयरस्टाइल- अपनी लेफ्ट भौंहों की आर्च की लाइन में साइड पार्ट करें। अब दोनों तरफ फॉन्टटेल बनाए। पोनी बनाते वक़्त दोनों तरफ थोड़े से बाल छोड़ दें ये रबर बैंड को छुपाने के काम आएंगे।दोनों पोनी की चोटी बना लें।चोटी को हल्के से खीच कर लूज कर लें। और जो बाल स्टेप 2 में छोड़े थे उन्हें रबर बैंड के आस-पास लपेट कर, पिन करके, छुपा दें।अब चोटी को आगे से लाकर, दूसरी साइड पर लेकर व्रैप  कर दें और जगह-जगह अच्छे से पिन कर दें। 

 खूबसूरत क्लासिक फिशटेल

जैसा की नाम से ही समझ आ रहा है यह फिश के आकर की चोटी होती है।  फिशटेल चोटी बहुत ही सुंदर और क्‍लासी लगती है। इसको देखने में लगता है कि इसे बनाना बहुत मुश्‍किल होगा पर ऐसा है नहीं। इसे बनाने के लिए सबसे पहले सारे बालों को दो पार्ट में अलग कर लें। इसके बाद बार्इं तरफ के बालों में से पतली लेयर उठाएं और राइट हिस्से में मिला दें। इसी तरह से राइट साइड के तरफ के बालों में से भी पतली लेयर उठाएं और लेफ्ट साइड में मिला दें। इन्हीं स्टेप्स को वन-बाई वन फॉलो करते रहें, आपकी खजूरी चोटी तैयार हो जाएगी। 

 

 


Download IBC24 Mobile Apps