रायपुर News

शिक्षाकर्मियों के संविलियन की प्रक्रिया निपटाने टाइम टेबल, देखिए प्रोग्राम

Created at - July 6, 2018, 6:00 pm
Modified at - July 6, 2018, 6:04 pm

रायपुर। छत्तीसगढ़ में शिक्षाकर्मियों के संविलियन के लिए टाइम टेबल तैयार किया गया है। संचालक लोक शिक्षण द्वारा जारी टाइम टेबल के अनुसार ही निर्धारित प्रक्रिया निपटाई जाएगी। डीपीआई ने संविलियन की प्रक्रिया को पूर्ण करने के लिए संबंधित विभागों के बीच समन्वय स्थापित करने के लिए समय सारणी जारी की है। ताकि पूरे प्रदेश में संविलियन की प्रक्रिया में एकरूपता बनी रहे और किसी भी तरह से कोई गड़बड़ी न हो। 

उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार ने एक जुलाई से शिक्षाकर्मियों के संविलियन का ऐलान किया है। इसके बाद जिलों में अलग-अलग प्रक्रिया अपनाई जा रही है। जिसके कारण परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। 

ये भी पढ़ें -इंस्टाग्राम पर दीपिका पादुकोण के फॉलोवर्स की संख्या हई 25 मिलियन!

शिक्षक पंचायत नगरीय निकाय मोर्चा प्रदेश संचालक विरेन्द्र दुबे ने इस समय सारणी और दिशानिर्देश को उचित पहल बताते हुए कहा कि इससे प्रदेश में एकरूपता स्थापित किया जा सके और प्रत्येक कार्य सही समय पर सम्पन्न हो सकेगा। उन्होंने अपील की है कि प्रदेश के समस्त पदाधिकारी उपरोक्त कार्य में कार्यालयों के बीच समन्वय स्थापित कर अपना सहयोग प्रदान करें जिससे समस्त प्रक्रियाएं निर्बाध और सही समय पर सम्पन्न हो सके।

ये भी पढ़ें -धड़क का नया गाना 'पहली बार' रिलीज, देखिए वीडियो

मोर्चा के उपसंचालक धर्मेश शर्मा,चन्द्रशेखर तिवारी और जितेन्द्र शर्मा ने कहा कि यह अत्यंत आवश्यक था। दिशा निर्देशों से स्पष्ट है कि प्रदेश के शिक्षाकर्मियों को अनावश्यक दस्तावेजों को जमा करने की आवश्यकता नही है।  प्रदेश शिक्षक मोर्चा के मीडिया प्रभारी विवेक दुबे ने कहा कि समय सारणी के साथ संविलियन संबंधी कार्य होने से निश्चित तौर पर पूरे प्रदेश में संविलियन के संबंध में समरूपता आएगी, लेकिन इस प्रक्रिया के संपूर्ण क्रियान्वन में सितंबर माह तक का समय लगता दिखाई पड़ा है जो कि काफी लंबा समय है। संक्षेपिका भी अभी तक जारी नहीं हुई है,  इसलिए हमारी मांग है कि संविलियन से संबंधित संक्षेपिका जारी कर दी जाए ताकि संगठन और शिक्षाकर्मियों को इस विषय में समग्र जानकारी हो सके ।

 

 

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

IBC24 SwarnaSharda Scholarship 2018

Related News