News

टी20 मैच के दूसरे मुकाबले में इंंग्लैंड ने टीम इंडिया को 5 विकेट से हराया

Created at - July 7, 2018, 9:30 am
Modified at - July 7, 2018, 9:30 am

इंग्लैंड के खिलाफ कार्डिफ में खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड को 149 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसे मेजबान टीम ने दो गेंदे बाकी रहते ही 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इंग्लैंड की जीत में एलेक्स हेल्स ने नाबाद 58 रन बनाए वहीं बेयरस्टो ने 28 रनों की अहम पारी खेली।

पढ़ें-बेल्जियम ने पांच बार के विश्व विजेता ब्राजील को 2-1 से हराकर रेस से किया बाहर

इससे पहले टीम इंडिया ने विराट कोहली के 47 रन, सुरेश रैना के 24 और धोनी के नाबाद 32 रन के सहारे पांच विकेट खोकर 148 रन का स्कोर बनाया। हालांकि ये स्कोर इंग्लैंड को जीत से नहीं रोक सका। इंग्लैंड की इस जीत के साथ ही अब तीन मैचों की सीरीज एक-एक से बराबर हो चुकी है। सीरीज का आखिरी मैच रविवार को ब्रिस्टल के मैदान पर खेला जाएगा। पहले टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को हराया था, लेकिन इस जीत के बाद तीन मैचों की सीरिज़ अभी एक-एक से बराबर है।

पढ़ें-पोर्न स्टार से बॉलीवुड एक्ट्रेस बनीं सनी लियोन की बायोपिक 'करनजीत कौर' का ट्रेलर रिलीज

इंग्लैंड के कप्तान इयान मॉर्गन ने टॉस जीतकर पहले फ़ील्डिंग का फ़ैसला लिया था। बल्लेबाज़ी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। दूसरे ओवर की आख़िरी गेंद पर रोहित शर्मा जेक बॉल की गेंद पर जॉस बटलर को कैच थमा बैठे। रोहित ने केवल पांच रन बनाए थे. इसके बाद शिखर धवन और के.एल. राहुल की जोड़ी ने रन जोड़ने की कोशिश की लेकिन पांचवें ओवर में धवन 10 रन बनाकर रन आउट हो गए।

धवन गए ही थे कि पांचवें ओवर की पांचवीं ही गेंद पर के.एल. राहुल कुल छह रन बनाकर लियाम प्लंकेट की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए. उस समय टीम का कुल स्कोर 22 रन पर तीन विकेट था।

पढ़ें- शिक्षा का मंदिर शर्मसार, छात्रा से प्राचार्य सहित 18 लोगों पर रेप का आरोप

इसके बाद विराट कोहली और सुरेश रैना ने टीम की रन गति बढ़ाई. 13वें ओवर में सुरेश रैना 27 रन बनाकर स्टंप आउट हो गए तब तक टीम का स्कोर कुल 79 रन था लेकिन इसके बाद कोहली और महेंद्र सिंह धोनी ने ख़ूब रन बटोरे।

 

 

 

वेब डेस्क, IBC24


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News