News

भालू के हमले से एक ही दिन में तीन लोगों की मौत, दहशत में ग्रामीण

Created at - July 7, 2018, 11:17 am
Modified at - July 7, 2018, 11:17 am

गुमला। झारखंड के गुमला जिले में भरनो प्रखंड के मारासिली पंचायत अंतर्गत खरतंगा गांव में जंगली भालू ने तीन लोगों की जान ले ली है । मरने वालों में दो महिला व एक पुरुष शामिल हैं । जंगली भालू के द्वारा तीन लोगों की जान लेने के बाद ग्रामीण क्षेत्रों में भय का माहौल है ।

ये भी पढ़ें- शिक्षा का मंदिर शर्मसार, छात्रा से प्राचार्य सहित 18 लोगों पर रेप का आरोप

लोगों ने बताया कि सबसे पहले भालू ने पोढा उरांव की पत्नी 27 वर्षीय प्रमिला उरांव पर हमला कर मार डाला । लोगों ने बताया कि सुबह महिला खरतंगा जंगल में पत्ता तोड़ने गयी थी, तभी एक जंगली भालू ने हमला कर दिया जिससे घटना स्थल में ही उसकी मौत हो गयी । जंगल में गयी अन्य महिलाओं ने परिजन व ग्रामीणों को इसकी सूचना दी । जिसके बाद भरनो पुलिस ने घटना स्थल से शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए गुमला भेज दिया । ग्रामीणों ने बताया कि कई महीनों से जंगली भालू पैला पहाड़ में डेरा डाले हुए है । वहीं मारासिली पंचायत अंतर्गत खरतंगा गांव में ही भालू के हमले से दो और लोगों की मौत हो गयी है । एक मृतक को खरतंगा गांव निवासी 50 वर्षीय सुधनाथ बड़ाईक के रूप में पहचान की गई। 

ये भी पढ़ें- हत्या के आरोपी को गुस्साई भीड़ ने धुनाई के बाद पहली मंजिल से फेंका नीचे

वहीं इसी गांव के मुन्ना मुंडा की पत्नी फूलों मुंडा को भी जंगली भालू ने हमले कर मार डाला है। जानकारी के अनुसार सुधनाथ अपने खेत में काम कर रहा था तभी जंगली भालू अचानक आकर सुधनाथ पर हमला कर दिया । भालू ने सुधनाथ के चेहरे पर इस कदर हमला किया कि पूरा चेहरा ही बर्बाद हो गया और मौके पर ही उसकी मौत हो गई। ग्रामीण भरनो पुलिस की मदद से जंगली भालू को ढूंढने गये थे तभी जगंल के अंदर फूलो का शव मिला । जिसके बाद पुलिस ने फूलो का शब को अपने कब्जे में लिया । 

अंदेशा लगाया जा रहा है कि फूलो को भालू ने जंगल के अंदर ही हमला किया होगा जिसके कारण उसकी मौत हो गई । ईधर एक ही दिन भालू के हमले से तीन लोगों की मौत हो जाने से गांव में सन्नाटा छाया हुआ है । ग्रामीणों में भालू का खौफ इस कदर है कि वे दिन में भी खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे है। अभी 4 की मौत हो चुकी है 2 लापता है वन विभाग के पदाधिकारियों द्वारा अभी तक इस आदम खोर भालू को भगाने या पकड़ने में कोई पहल नही किया है।

 

वेब डेस्क, IBC24

 


Download IBC24 Mobile Apps

Trending News

Related News