News

गुफा में फंसे खिलाड़ियों को निकालने ऑपरेशन जारी, कोच ने पैरेंट्स से मांगी माफी

Created at - July 7, 2018, 12:11 pm
Modified at - July 7, 2018, 12:17 pm

थाईलैंड। गुफा में फंसे 12 फुटबॉल खिलाड़ियों और उनके कोच को बचाने की कोशिशें लगातार जारी हैं। इस दौरान रेस्क्यू में लगे नेवी सील कमांडो की भी मौत हो गई है। लेकिन खिलाड़ियों को किसी भी तरह सुरक्षित निकालने के लिए हर संभव प्रयास किये जा रहे है। 

अब बचाव दल इस कोशिश में लगा है कि किसी भी तरह उस गुफा के अंदर इंटरनेट केबल लग जाये जिससे बच्चों से सीधा संपर्क हो सके ,साथ ही साथ बच्चों के पालक से भी बातचीत हो जाये।

मौसम विभाग की चेतावनी के बाद बचाव दल शनिवार को जी जान से मेहनत कर रहा है क्योकि मौसम विभाग ने ये भी चेतावनी दी है की गुफा के आस -पास के इलाके में  7 जुलाई से 12 जुलाई के बीच भारी बारिश हो सकती है।बता दें कि इस बीच खिलाड़ियों के कोच ने बच्चों के माता -पिता से भी माफ़ी मांगी है। कोच चैंटवॉन्ग ने गोताखोर के हाथ एक  चिट्ठी दी है  जिसमें उन्होंने बच्चों के माता-पिता को लिखा है- सारे बच्चे ठीक हैं  मैं वादा करता हूं कि सभी बच्चों का पूरा ध्यान रखूंगा आप सभी के सहयोग के लिए धन्यवाद। और साथ ही मैं सभी माता-पिता से माफी मांगता हूँ।

 

बताया जा रहा है कि जिस जगह बच्चे फंसे हैं वहां बहुत अधिक अंधेरा है साथ ही गुफा के चारों ओर पानी भरा हुआ है जिससे निकलना मुश्किल है और सबसे अहम बात ये भी आ रही है कि इन बच्चों को निकलने के लिए छोटे से रास्ते से निकल कर तैर कर आना पड़ेगा और इन बच्चों को तैरना नहीं आता।

बता दें कि ये सभी 23 जून को फुटबॉल के एक मैच के बाद उत्तरी चिआंग राय प्रांत में थाम लुआंग नांग नोन गुफा देखने निकले थे और इसके बाद वे लापता हो गए थे।

वेब डेस्क IBC24

 


Download IBC24 Mobile Apps