IBC-24

बिलासपुर हाईकोर्ट के नए चीफ जस्टिस बने अजय त्रिपाठी, राज्यपाल ने दिलाई शपथ

Reported By: Abhishek Mishra, Edited By: Abhishek Mishra

Published on 07 Jul 2018 02:24 PM, Updated On 07 Jul 2018 02:24 PM

बिलासपुर। बिलासपुर हाईकोर्ट के नए चीफ जस्टिस अजय त्रिपाठी ने शनिवार को पद और गोपनीयता की शपथ। राज्यपाल बलरामदासजी टंडन ने उन्हें शपथ दिलाई। अजय त्रिपाठी इससे पहले पटना हाईकोर्ट में न्यायाधीश रह चुके हैं। शपथग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री रमन सिंह समेत कई मंत्री और जनप्रतिनिधि मौजूद थे। 

ये भी पढ़ें- कुत्ते की सीएम से शिकायत, जांच में मिली क्लीन चिट, शिकायतकर्ता की निकली गलती, जानिए माजरा 

बतादें अजय त्रिपाठी ने जस्टीस टीबी राधाकृष्ण की जगह ली है। टीबी राधाकृष्णन को तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के संयुक्त हाईकोर्ट में नए मुख्य न्यायाधीश के रुप में नियुक्त किया गया है। 

ये भी पढ़ें- विधानसभा में रात भर चर्चा और बहस के बीच गिरा कांग्रेस का अविश्वास प्रस्ताव

अजय त्रिपाठी का बोकारो इस्पात नगर से गहरा नाता है। इन्होंने स्कूली शिक्षा संत जेवियर्स स्कूल बोकारो में ग्रहण की। यहां से प्लस टू स्तर की शिक्षा हासिल की। इसके बाद उन्होंने दिल्ली के मशहूर श्रीराम कॉलेज से उच्च शिक्षा ग्रहण की। दिल्ली विश्वविद्यालय से कानून की पढ़ाई पूरी की।

ये भी पढ़ें- कांग्रेस के व्हॉट्सएप ग्रुप में अश्लील वीडियो, अश्लील क्लिप पर होते रहे कमेंट

उन्होंने 1981 से हाई कोर्ट में प्रैक्टिस शुरू की। नौ अक्टूबर, 2006 से ही उन्होंने पटना हाई कोर्ट में जज के रूप में कार्य शुरू किया। वे 21 नवंबर, 2007 को हाई कोर्ट के नियमित जज बने। गोल्फ में उनकी गहरी रुचि है। वे अंतर राज्यस्तरीय गोल्फ टूर्नामेंट में भी हिस्सा ले चुके हैं।

 

वेब डेस्क, IBC24

Web Title : CG Chief Justice:

ibc-24